scriptबिहार में बड़ा हादसा: सिकहराना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे, 6 शव बरामद | 6 people died after boat capsized in sikrahana river in motihari | Patrika News

बिहार में बड़ा हादसा: सिकहराना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे, 6 शव बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2021 03:06:03 pm

Submitted by:

Nitin Singh

बिहार के मोतिहारी में सिकहराना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूब गए। इनमें से 6 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है। जिला प्रशासन और राहत बचाव दल की टीम मौके पर मौजूद है।

बिहार के सिकहराना नदी में पलटी नाव

बिहार के सिकहराना नदी में पलटी नाव

नई दिल्ली। बिहार के मोतिहारी में सिकहराना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूब गए। इनमें से 6 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है। जिला प्रशासन और राहत बचाव दल की टीम मौके पर मौजूद है। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से एक शव को बरामद निकाल लिया गया था। इसके बाद जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है।
नाव पर सवार थे 22-25 लोग

बताया गया कि सिकरहना नदी में चिरैया प्रखंड क्षेत्र के शिकारगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नाव पलट गई है। नाव में 22-25 लोग सवार थे। हादसे के वक्त कुछ लोग तो तैरकर नदी से बाहर आ गए जबकि अन्य कई लोग लापता हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने आनन- फानन में जिला प्रशासन को हादसे की जानकारी दी। मौके पर पहुंची टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है।
लापता लोगों की तलाश में जुटी टीम

फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं, काफी संख्या में स्थानीय लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए हैं। स्थानीय गोताखोर भी रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए हैं। अब तक 6 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है, अन्य लोगों की तलाश जारी है।
यह भी पढ़ें

जातीय जनगणना पर विपक्ष को एकजुट करने में जुटे तेजस्वी, 33 नेताओं को लिखा पत्र

स्थानीय लोगों का कहना है कि बाढ़ ने गांव से लेकर सरेह तक पशु चारा को नष्ट कर दिया है। इसके चलते क्षेत्र के लोगों को पशुओं का चारा लेने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। नाव पर सवार सभी लोग पशुपालक और कृषक थे, जो नाव से मवेशियों के लिए चारा लाने सरेह की ओर जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो