scriptचुनाव में मिली हार के बाद मुंडवा लेंगे सिर ? AAP नेता सोमनाथ भारती का हैरान करने वाला जवाब | aap leader somnath bharti will not shave head said modi has not majority | Patrika News
राष्ट्रीय

चुनाव में मिली हार के बाद मुंडवा लेंगे सिर ? AAP नेता सोमनाथ भारती का हैरान करने वाला जवाब

Delhi Lok Sabha Results 2024: आप नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना एक ऐसी सरकार के खिलाफ लड़ने के समान था, जिसके साथ देश का सारा तंत्र था। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के समय से ही उनके कार्यक्रम को प्रभावित करने के लिए दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों ने तमाम कोशिश की।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 09:41 pm

Paritosh Shahi

Delhi Lok Sabha Results 2024: दिल्ली की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। हार-जीत के नतीजों के बाद अब सियासी बयानों की भरमार है। इसी बीच नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने हार के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नई दिल्ली की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के किसी भी उम्मीदवार को इतना वोट कभी नहीं मिला था, इसके लिए वह नई दिल्ली की जनता का धन्यवाद करते हैं। इसके साथ ही जीत दर्ज करने वालीं भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता की जिम्मेदारी को वह अच्छे तरीके से निभाएं, इसकी कामना करते हैं।

BJP पर लगाया आरोप

सोमनाथ भारती ने कहा कि नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना एक ऐसी सरकार के खिलाफ लड़ने के समान था, जिसके साथ देश का सारा तंत्र था। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव प्रचार के समय से ही उनके कार्यक्रम को प्रभावित करने के लिए दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों ने तमाम कोशिश की। वोटिंग वाले दिन कई पोलिंग बूथ पर भाजपा के पंपलेट देखने को मिले, जिसका उन्होंने वीडियो भी बनाया। इसके बाद भी पुलिस ने उनके खिलाफ ही मामला दर्ज किया।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस्तीफा देना चाहिए और उन्हें राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए क्योंकि जनता ने उन्हें मैंडेट नहीं दिया। 400 पार का नारा लगाने वाले 240 पर अटक गए हैं। जनता ने अहंकार का जवाब दिया है। एग्जिट पोल के नतीजे के बाद उन्होंने दावा किया था कि जिस दिन रिजल्ट आएंगे उस दिन एग्जिट पोल के सारे दावे खत्म हो जाएंगे और किसी भी हालत में पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे अगर ऐसा होगा तो वह अपना सिर मुंडवा लेंगे। यह बात उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से कही थी।

अपने बयान से पलटे सोमनाथ

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने संकल्प पर अडिग हैं और उन्होंने भारत की जनता से जो अपील की थी, भारत की जनता ने इनका मान रखा और भाजपा को पूर्ण बहुमत से कोसों दूर कर दिया। उन्होंने कहा कि जो पार्टी 400 पार का नारा लेकर सरकार बनाने का दावा कर रही थी, उस पार्टी को बहुमत का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया। जिस हिसाब से इंडिया अलायंस को पूरे भारत में बढ़त मिली है, ऐसे में साफ है कि जनता इंडिया अलायंस के साथ है।

Hindi News/ National News / चुनाव में मिली हार के बाद मुंडवा लेंगे सिर ? AAP नेता सोमनाथ भारती का हैरान करने वाला जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो