scriptAIIMS New Delhi: एम्स दिल्ली के कैफेटेरिया में 100% डिजिटल पेमेंट सिस्टम लागू  | AIIMS Delhi implemented 100 percent digital payment system UPI in cafeteria | Patrika News
राष्ट्रीय

AIIMS New Delhi: एम्स दिल्ली के कैफेटेरिया में 100% डिजिटल पेमेंट सिस्टम लागू 

Delhi AIIMS: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली ने अपने कैफेटेरिया में 100 प्रतिशत डिजिटल पेमेंट सिस्टम (Digital Payment System) लागू किया है।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 12:18 pm

Akash Sharma

Delhi AIIMS
Delhi AIIMS: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली ने अपने कैफेटेरिया में 100 प्रतिशत डिजिटल पेमेंट सिस्टम (Digital Payment System) लागू किया है। AIIMS निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास के मार्गदर्शन में एम्स ने यह निर्णय लिया है। यह संस्थान के आधुनिकीकरण और सुविधा के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप लेन-देन को सुव्यवस्थित करने, दक्षता बढ़ाने और कैशलेस वातावरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य के अनुरूप है। पिछले निर्देशों के बावजूद, यह देखा गया है कि AIIMS कैफेटेरिया में डिजिटल भुगतान के साथ-साथ नकद लेनदेन अभी भी किया जा रहा था। इसके जवाब में प्रशासन ने दोहराया कि सभी कैफेटेरिया काउंटरों पर केवल स्मार्ट कार्ड, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड जैसे डिजिटल भुगतान स्वीकार किए जाएंगे।

AIIMS के प्रोफेसर एम श्रीनिवास ने कही ये बात

प्रोफेसर एम श्रीनिवास ने इस परिवर्तन के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि 100 प्रतिशत डिजिटल भुगतान में बदलाव हमारे कर्मचारियों, आगंतुकों और हितधारकों के लिए पारदर्शिता, सुरक्षा और सुविधा को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम सभी से सहयोग करने का आग्रह करते हैं। बेहतर कैफेटेरिया अनुभव के लिए इस नई प्रणाली को अपनाएं। 

AIIMS को एडवांस बनाता है Digital payment

PIC मीडिया सेल से डॉ रीमा दादा ने टेक्नोलॉजी को अपनाने में AIIMS के प्रगतिशील दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा  कि पूरी तरह से डिजिटल भुगतान प्रणाली को अपनाना तकनीकी प्रगति को अपनाने के लिए AIIMS के प्रगतिशील दृष्टिकोण को दर्शाता है। यह कदम आपकी सुविधा बढ़ाने में योगदान देता है।

Hindi News/ National News / AIIMS New Delhi: एम्स दिल्ली के कैफेटेरिया में 100% डिजिटल पेमेंट सिस्टम लागू 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो