scriptदिल्ली में चुनाव से पहले हो सकता है खेला, पूर्व कांग्रेसी सीएम के बेटे ने की PM Modi की तारीफ | before voting in new delhi congress leader sandeep dikshit praised pm narendra modi over sheila dikshit on his comment | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली में चुनाव से पहले हो सकता है खेला, पूर्व कांग्रेसी सीएम के बेटे ने की PM Modi की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को याद करते हुए कहा, ”एक और मुख्यमंत्री हैं, जो बहुत बड़ी बातें करते हैं। शीला दीक्षित को कितनी गालियां दी और कितना बदनाम किया था और मैं व्यक्तिगत रूप से शीला दीक्षित जी का सम्मान करने वाले व्यक्तियों में से हूं।”

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 08:58 pm

Paritosh Shahi

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक निजी चैनल को दिए गए साक्षात्कार के वीडियो का हिस्सा शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को याद कर रहे हैं। दिल्ली में 25 मई को 7 सीटों पर मतदान होना है। चुनाव से ठीक पहले संदीप द्वारा किए गए ट्विट से कई तरह से सवाल उठने शुरू हो गए हैं। संदीप पहले से ही पार्टी से नाराज बताये जा रहे है। सूत्रों के मुताबिक, जब पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को टिकट दिया गया था तो इसका भी उन्होंने विरोध किया था। वो दिल्ली में आप-कांग्रेस के बीच हुई गठबंधन के भी खिलाफ थे। अब वोटिंग के कुछ घंटे पहले उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ में जो कहा है उसे देखकर कहा जा सकता है बीजेपी के लिए यहां अच्छे संकेत हैं।

क्या बोले संदीप दीक्षित…

वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए संदीप दीक्षित ने लिखा, ”हालांकि, हमारे राजनीतिक मतभेद बने हुए हैं, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत कृपा है कि उन्होंने शीला दीक्षित और उनके योगदान को याद किया। मेरी मां और प्रधानमंत्री मोदी 12 वर्षों तक एक साथ अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री रहे और अक्सर विभिन्न मंचों पर बातचीत करते थे। सार्वजनिक जीवन में ऐसा शिष्टाचार आवश्यक है।”
दरअसल, पीएम मोदी को इस साक्षात्कार में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को याद करते हुए कहते सुना जा सकता है, एक और मुख्यमंत्री हैं, जो बहुत बड़ी बातें करते हैं, शीला दीक्षित को कितनी गालियां दी और कितना बदनाम किया था और मैं व्यक्तिगत रूप से शीला दीक्षित जी का सम्मान करने वाले व्यक्तियों में से हूं। लेकिन, उनके ऊपर जो आरोप लगाए हैं, वह भी जीवन के आखिरी दिनों में उन्हें जिस तरह से बदनाम किया गया। मैंने उन्हें निकट से देखा है, ये बातें मेरे गले से नहीं उतरती हैं।
दूसरी तरफ शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित की पार्टी से नाराजगी के चर्चे भी जोरों पर रहे हैं। दरअसल, शीला दीक्षित जिस उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं, उसी सीट से सूत्रों के अनुसार पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने पार्टी से टिकट की मांग की थी। लेकिन, उनकी जगह पर पार्टी ने कन्हैया कुमार को अपना उम्मीदवार बना दिया। ऐसे में कांग्रेस ने जब संदीप को इस सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया तो पार्टी के भीतर कार्यकर्ताओं और कई नेताओं का असंतोष सामने आ गया।
सूत्रों की मानें तो पार्टी की एक बैठक में तो कन्हैया और संदीप के बीच वाद-विवाद भी हो गया। संदीप ने कन्हैया को इस बैठक में ‘बाहरी’ तक कह दिया था। जबकि, कन्हैया ने तब संदीप को कहा था कि आप भाजपा की भाषा बोल रहे हैं।

Hindi News/ National News / दिल्ली में चुनाव से पहले हो सकता है खेला, पूर्व कांग्रेसी सीएम के बेटे ने की PM Modi की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो