scriptLok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेडी को लगा बड़ा झटका, 6 बार सांसद रहे नेता आज बीजेपी में होंगे शामिल | Big blow to BJD in Odisha 6 times MP bhartrihari mahtab will join BJP today lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेडी को लगा बड़ा झटका, 6 बार सांसद रहे नेता आज बीजेपी में होंगे शामिल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल को बड़ा झटका लगा है। कटक लोकसभा सीट से छह बार सांसद रहे भर्तृहरि महताब आज बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 03:02 pm

Paritosh Shahi

bjd_mp.jpg

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) और बीजू जनता दल (BJD) के बीच ओडिशा में सीट शेयरिंग का समझौता नहीं होने के बाद अब राज्य में सत्ताधारी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बीजेडी के वरिष्ठ नेता और सांसद भर्तृहरि महताब आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। महताब ने 22 मार्च को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। कटक लोकसभा सीट से भर्तृहरि महताब छह बार के सांसद रह चुके हैं। इनकी पहचान नवीन पटनायक के करीबियों में होती थी और वह बीजद के संस्थापक सदस्यों में रहे हैं। भर्तृहरि महताब कटक सीट से 1998, 1999, 2004, 2009, 2014 और 2019 में लोकसभा के सांसद रहे हैं। महताब ने अपना इस्तीफा सीएम नवीन पटनायक को भेज दिया था।

https://twitter.com/AHindinews/status/1773237351524733131?ref_src=twsrc%5Etfw


महताब ने कटक में एक प्रेस वार्ता के दौरान अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा था, “मैंने बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक को एक पत्र भेजा है, जिसमें मैंने उल्लेख किया है कि मैं बीजद के गठन के बाद से ही इसमें शामिल हूं और पार्टी के विकास में कुछ योगदान भी दिया है। आज मैंने भारी मन से पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं इस पत्र के माध्यम से बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं, जिसे मैंने पार्टी अध्यक्ष से तुरंत स्वीकार करने का अनुरोध किया है।”

 

महताब ने दावा किया कि पिछले ढाई साल से उन्हें पार्टी से जुड़े महत्वपूर्ण मामलों में अपनी आवाज उठाने और अपना अनुभव साझा करने से रोका गया। वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें गंभीर आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि जब भी उन्होंने पार्टी के कामकाज के बारे में कुछ कहने की कोशिश की तो उनके विचारों की गलत व्याख्या की गई। महताब ने यह भी कहा कि उनका धैर्य चूक गया था, इसलिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

महताब ने कहा था, “बीजद, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने और आत्म-प्रशंसा से दूर रहने के लिए बनाया गया था, बहुत बदल गया है। लेकिन, पिछले कुछ वर्षों से पार्टी जिस तरह से चल रही है, उसमें सुधार लाने के लिए मैंने कई बार कोशिश की है। मुझे लगता है कि पार्टी से नाता तोड़ने के बाद अब मैं ठीक से अपनी आवाज उठा सकूंगा।”

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में बीजेडी को लगा बड़ा झटका, 6 बार सांसद रहे नेता आज बीजेपी में होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो