scriptJK में बड़ा भूमि घोटाला, ACB की पटवारियों के कार्यालयों में छापा…जानिए घोटाले में कौन कौन हैं शामिल? | Big land scam in JK, ACB raids Patwari offices…Know who all are involved in the scam? | Patrika News
राष्ट्रीय

JK में बड़ा भूमि घोटाला, ACB की पटवारियों के कार्यालयों में छापा…जानिए घोटाले में कौन कौन हैं शामिल?

एसीबी ने हाल ही में कुछ राजस्व अधिकारियों द्वारा अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ मिलकर भू-माफियाओं के साथ गठजोड़ का पता लगाया था। ये भू-माफिया आम तौर पर राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी कर और जमीन को खरीदारों को ऊंची दरों पर बेचने का काम करते हैं।

जम्मूJun 25, 2024 / 10:52 am

Anand Mani Tripathi

जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक बड़े भूमि घोटाले के सिलसिले में मंगलवार को जम्मू जिले में पांच पटवारियों (राजस्व क्लर्क) के दफ्तरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी जम्मू जिले के भलवाल और आसपास के इलाकों में की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई सोमवार से शुरू हुई और मंगलवार को भी जारी है।
यह छापेमारी एसीबी द्वारा हाल ही में उजागर हुए एक बड़े भूमि घोटाले की चल रही जांच का हिस्सा है।अधिकारियों ने बताया कि जिन जगहों पर छापेमारी की गई उनमें भलवाल, सेरी, कोट, बारब और अंब पटवार हलका शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि इन जगहों पर छापेमारी के दौरान रिकॉर्ड जब्त किए गए हैं।
गौरतलब है कि एसीबी ने हाल ही में कुछ राजस्व अधिकारियों द्वारा अन्य प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ मिलकर भू-माफियाओं के साथ गठजोड़ का पता लगाया था। ये भू-माफिया आम तौर पर राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी कर और जमीन को खरीदारों को ऊंची दरों पर बेचने का काम करते हैं। इनमें से अधिकतर स्थानों पर धोखाधड़ी और रिकॉर्ड में हेराफेरी कर लाभ को कई गुना बढ़ाने के लिए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स या आवासीय परिसरों का निर्माण किया जाता है।

Hindi News/ National News / JK में बड़ा भूमि घोटाला, ACB की पटवारियों के कार्यालयों में छापा…जानिए घोटाले में कौन कौन हैं शामिल?

ट्रेंडिंग वीडियो