scriptEVM का इस्तेमाल कर वोट लूटती है BJP, पोलिंग बूथ पर मिली भाजपा के टैग वाली मशीनें, TMC ने  EC से की शिकायत | Patrika News
राष्ट्रीय

EVM का इस्तेमाल कर वोट लूटती है BJP, पोलिंग बूथ पर मिली भाजपा के टैग वाली मशीनें, TMC ने  EC से की शिकायत

Lok Sabha Elections 2024: रघुनाथपुर विधानसभा पुरुलिया जिले के अंतर्गत आती है लेकिन बांकुड़ा लोकसभा का हिस्सा है. इस विधानसभा के नितुरिया थाना क्षेत्र के भामुरिया ग्राम पंचायत के पांच बूथ संख्या 56, 58, 60, 61, 62 पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम मिलीं।

कोलकाताMay 25, 2024 / 04:31 pm

Prashant Tiwari

पश्चिम बंगाल में छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। वहीं, मतदान शुरू होते ही बांकुड़ा लोकसभा के रुघुनाथपुर विधानसभा के पांच बूथों पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम मशीनों को लेकर विवाद हो गया। जिसे लेकर राजनीतिक दलों के बीच आरोप -प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। मामला संज्ञान में आते ही चुनाव आयोग ने पूरी रिपोर्ट तलब की है। वहीं, चुनाव के दौरान पहले दो घंटों में हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है। 
EVM का इस्तेमाल कर वोट लूटती है BJP
बता दें कि रघुनाथपुर विधानसभा पुरुलिया जिले के अंतर्गत आती है लेकिन बांकुड़ा लोकसभा का हिस्सा है. इस विधानसभा के नितुरिया थाना क्षेत्र के भामुरिया ग्राम पंचायत के पांच बूथ संख्या 56, 58, 60, 61, 62 पर बीजेपी टैग वाली ईवीएम मिलीं। तृणमूल का आरोप है कि बीजेपी एजेंटों ने ‘मॉक पोल’ के दौरान ऐसा किया। हालांकि, बीजेपी इस मुद्दे पर ध्यान देने को तैयार नहीं है। वहीं, घटना के बाद तृणमूल के एक्स हैंडल से ट्वीट किया है कि, ममता बनर्जी ने बार-बार बताया है कि कैसे बीजेपी ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल कर वोट लूटती है। आज मतदान के दिन बांकुड़ा लोकसभा के रुघुनाथपुर में बीजेपी टैग वाली 5 ईवीएम मशीनें मिलीं। चुनाव आयोग को तुरंत इस मामले पर गौर करना चाहिए। 
वो दिन भर ऐसे आरोप लगाते रहेंगे 

वहीं, बांकुड़ लोकसभा से तृणमूल उम्मीदवार अरूप चक्रवर्ती ने कहा, ‘मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैं इस मामले पर आयोग का ध्यान आकर्षित कर रहा हूं। स्थानीय भाजपा नेता विवेक रंगा ने कहा, मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ है। हालांकि, तृणमूल बांकुड़ा और पुरुलिया दोनों सीटें हार जाएगी. इसलिए वे दिन भर ऐसे आरोप लगाते रहेंगे।

वोटिंग के दौरान हिंसा में दो लोगों की मौत
सूबे में आज छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। इस प्रक्रिया के दौरान पहले दो घंटों में हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है।  मुख्य रूप से पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आई हैं। झाड़ग्राम में लालगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलातिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया। मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। मृतक की पहचान उत्तम महतो के रूप में हुई है। स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना का राजनीति या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है।
शनिवार सुबह से अब तक दूसरी मौत

जानकारीू के मुताबिक, शनिवार सुबह से अब तक यह दूसरी मौत है। इससे पहले तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इसमें स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल की कथित तौर पर मौत हो गई।

Hindi News/ National News / EVM का इस्तेमाल कर वोट लूटती है BJP, पोलिंग बूथ पर मिली भाजपा के टैग वाली मशीनें, TMC ने  EC से की शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो