scriptNDA vs INDIA: भाजपा ने की नायडू को राजग संयोजक पद की पेशकश, सीट की जुगाड़ में लगी BJP | BJP offered NDA convenor post to TDP chief chandrababu Naidu BJP busy in arranging 300 plus seat | Patrika News
राष्ट्रीय

NDA vs INDIA: भाजपा ने की नायडू को राजग संयोजक पद की पेशकश, सीट की जुगाड़ में लगी BJP

Lok Sabha Elections 2024 NDA vs INDIA: भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता सीट की जुगाड़ में लग गए हैं।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 05:39 pm

Paritosh Shahi

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आना शुरू हो गए हैं। बीजेपी इस बार बहुमत हासिल करने से काफी दूर है। NDA की गाड़ी भी 300 के अंदर ही काफी देर से रुकी हुई है। इसी बीच खबर आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की है। TDP के मुताबिक भाजपा के आंध्र प्रदेश चुनाव प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह ने नायडू से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें राजग संयोजक पद की पेशकश करने के पार्टी नेतृत्व के संदेश से अवगत कराया। सूत्रों के मुताबिक TDP प्रमुख ने सिंह से कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मामले पर चर्चा करेंगे और 48 घंटे के भीतर अपने फैसले से अवगत कराएंगे।

वर्तमान में क्या है स्थिति

भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल भाजपा 212 सीटों पर आगे चल रही है और 29 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। वहीं, कांग्रेस 92 सीटों पर आगे है और 7 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। 543 सीटों वाली संसद में बहुमत के लिए 272 का आंकड़ा छूना जरूरी है और NDA गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है। हालांकि, शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद विपक्षी गठबंधन ने वापसी कर ली और फ़िलहाल टक्कर देती दिखाई दे रही है।

Hindi News/ National News / NDA vs INDIA: भाजपा ने की नायडू को राजग संयोजक पद की पेशकश, सीट की जुगाड़ में लगी BJP

ट्रेंडिंग वीडियो