scriptCentral government declared Surat airport as an international airport | अब सूरत से विदेश के लिए भर सकेंगे उड़ान, सरकार ने घोषित किया इंटरनेशल एयरपोर्ट | Patrika News

अब सूरत से विदेश के लिए भर सकेंगे उड़ान, सरकार ने घोषित किया इंटरनेशल एयरपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 09:22:38 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Surat international Airport: केंद्र सरकार ने बुधवार को सूरत हवाई अड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट घोषित कर दिया है। इस एयरपोर्ट के निर्माण में लगभग 353 करोड़ रुपये की लागत आई है।

surat international airport

Surat international airport: केंद्र सरकार ने गुजरात के लोगों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने बुधवार को सूरत हवाई अड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट दर्जा दे दिया है। अब सूरत हवाई अड्डे से भी यात्री विदेश के लिए उड़ान भर सकेंगे। सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि बीते साल 15 दिसंबर को केंद्र की मोदी सरकार ने सूरत को इंटरनेशल एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव पारित किया था।

सरकार की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह रणनीतिक कदम अभूतपूर्व आर्थिक क्षमता को उजागर करने का वादा करता है, जिससे सूरत इंटरनेशनल एविएशन लैंडस्केप में एक प्रमुख खिलाड़ी बन जाएगा और क्षेत्र में समृद्धि के एक नए युग को बढ़ावा मिलेगा।

पीएम मोदी ने टर्मिनल भवन का किया था उद्धाटन

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2023 में सूरत एयरपोर्ट पर एक नया एकीकृत टर्मिनल भवन उद्धाटन किया था। इस एयरपोर्ट पर एकीकृत टर्मिनल भवन व्यस्त समय के दौरान 1,200 डोमैस्टिक पैसेंजर और 600 इंटरनेशल पैसेंजर्स को संभाल सकता है। इसके अलावा आवश्यकता पड़ने पर इसकी क्षमता को 3000 यात्रियों तक विस्तार किया जा सकता है।

353 करोड़ रुपये की लागत से हुआ निर्माण

इस एयरपोर्ट के निर्माण में लगभग 353 करोड़ रुपये की लागत आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, सरकार की योजना सूरत को सीधे बैंकॉक, मलेशिया और सिंगापुर जैसे देशों से जोड़ने की है।

ट्रेंडिंग वीडियो