scriptLok Sabha Elections 2024: “भ्रष्टाचार पर DMK का कॉपीराइट”, फूट डालो और राज करो के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे स्टालीन: PM मोदी | DMK copyright on corruption CM Stalin pushing divide and rule agenda PM Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: “भ्रष्टाचार पर DMK का कॉपीराइट”, फूट डालो और राज करो के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे स्टालीन: PM मोदी

PM Modi in Tamilnadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु की सत्तारुढ़ पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

Apr 10, 2024 / 03:51 pm

Prashant Tiwari

 DMK copyright on corruption CM Stalin pushing divide and rule agenda PM Modi

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि द्रमुक ने तमिलनाडु को न सिर्फ पुरानी सोच और पुरानी राजनीति में जकड़ कर रखा है बल्कि ‘फूट डालो, फूट डालो और फूट डालो’ और राज करो के अपने एजेंडा को भी पूरी ताकत से आगे बढ़ा रहा है। वेल्लोर फोर्ट मैदान से वेल्लोर, कृष्णागिरि, धर्मपुरी, अरणी, अरक्कोणम और तिरुवन्नामलाई लोकसभा सीटों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने द्रमुक पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया।

https://twitter.com/narendramodi/status/1777997840049983496?ref_src=twsrc%5Etfw

 

भ्रष्टाचार पर द्रमुक का कॉपीराइट

द्रमुक की राजनीति पर अफसोस जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “द्रमुक पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति को आधार बनाकर चुनाव लड़ता है।” उन्होंने कहा कि द्रमुक के परिवार ने तमिलनाडु के युवाओं को अस्थिर कर दिया है और व्यवस्थित लूट को बढ़ावा दिया है, जिससे तमिलनाडु विकास से वंचित रह गया है। उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार द्रमुक का कॉपीराइट है।”

DMK ने पवित्र सेंगोल का बहिष्कार किया

प्रधानमंत्री ने द्रमुक की राजनीति पर हमला करते हुए उल्लेख किया कि पार्टी ने नए संसद भवन में ‘पवित्र सेंगोल’ की ‘स्थापना’ का भी बहिष्कार किया था, जो भारत की स्वतंत्रता का संस्थापक प्रतीक है। उन्होंने कहा, “हमारा प्रयास हमेशा तमिल संस्कृति को बढ़ावा देने का रहा है, चाहे वह काशी-तमिल संगमम हो, सौराष्ट्र-तमिल संगमम हो या संयुक्त राष्ट्र में तमिल बोलना हो।” पीएम ने अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि 21वीं सदी ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित तमिलनाडु’ के लिए बेहद अहम है।

https://twitter.com/narendramodi/status/1777998115112407414?ref_src=twsrc%5Etfw

 

कच्चातिवु द्वीप की उपेक्षा कांग्रेस की एक बड़ी भूल थी

उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने इसे सक्षम करने के लिए पिछले 10 साल में अभूतपूर्व विकास की नींव रखी है। हमने कमजोर अर्थव्यवस्था और ढेर सारे घोटालों के बीच बड़े और साहसिक फैसले लिए हैं। आज, जब भारत सभी क्षेत्रों में सर्वोपरि सफलता हासिल कर रहा है, इसमें तमिलनाडु के लोगों की कड़ी मेहनत, प्रतिभा और क्षमता का महत्वपूर्ण योगदान है।” पीएम ने कांग्रेस-द्रमुक की नीतियों पर तमिलनाडु में मछुआरों के जीवन को लगातार खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए, “कच्चातिवु द्वीप की दुर्भाग्यपूर्ण उपेक्षा और अनदेखी” की ओर भी इशारा किया।

इंडिया’ गठबंधन का लक्ष्य ‘शक्ति’ को खत्म करना

उन्होंने कहा, “कच्चातिवु द्वीप की उपेक्षा कांग्रेस की एक बड़ी भूल थी, जिससे तमिलनाडु में मछुआरों का जीवन हमेशा के लिए खतरे में पड़ गया है।” उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भारतीय मछुआरों को वापस लेकर आई। तमिलनाडु के लोगों के लिए ‘शक्ति’ के महत्व पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन का लक्ष्य तमिलनाडु के लोगों की प्रिय ‘शक्ति’ को खत्म करना है।

प्रधानमंत्री ने राज्य पर केंद्र सरकार के फोकस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह तमिलनाडु में रक्षा गलियारे को आगे बढ़ा रही है जो राज्य का चेहरा बदल देगा। तमिलनाडु से अंतरिक्ष क्षेत्र में भी कई स्टार्ट-अप हैं जिन्होंने देश की अंतरिक्ष यात्राओं में मदद की है।

मैं वेल्लोर के इतिहास को नमन करता हूं

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं वेल्लोर के इतिहास, पौराणिक कथाओं और बहादुरी को नमन करता हूं। वेल्लोर ने अंग्रेजों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण क्रांति की, और वर्तमान में, एनडीए के लिए इसका मजबूत समर्थन ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ की भावना दर्शाता है।” उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों, ए.सी. षणमुगम (वेल्लोर), सौम्या अंबुमणि (धर्मपुरी), बालू (अरक्कोणम), सी.आर. नरसिम्हन (कृष्णागिरी), असुवथमन (तिरुवन्नामलाई), ए. गणेश कुमार (अरानी) का भी परिचय कराया और लोगों से उन्हें वोट देने की अपील की।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: “भ्रष्टाचार पर DMK का कॉपीराइट”, फूट डालो और राज करो के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे स्टालीन: PM मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो