scriptED sent fifth summons to CM Arvind Kejriwal in delhi liquor scam case | सीएम केजरीवाल को ईडी ने भेजा पांचवा समन, शराब नीति घोटाले से जुड़ा मामला | Patrika News

सीएम केजरीवाल को ईडी ने भेजा पांचवा समन, शराब नीति घोटाले से जुड़ा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 03:50:48 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने पांचवां समन भेजा है। ईडी ने उन्हें एक बार फिर शराब नीति घोटाला मामले में 2 फरवरी को पूछताछ के लिए तलब किया है।

Delhi Liquor Scam

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने पांचवां समन भेजा है। ईडी ने दिल्ली अबकारी नीति मामले में उन्हें 2 फरवरी को पूछताछ के लिए तलब किया है। बता दें कि इससे पहले जांच एजेंसी ने 21 ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया था। लेकिन पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे।

दिसंबर में दूसरी बार समन

बता दें कि ईडी ने 2 नवंबर को शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन मु्ख्यमंत्री ने ये कहते हुए जांच में शामिल होने से मना कर दिया था कि उन्हें पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए यात्रा करनी है। इसके बाद जांच एजेंसी ने चौथा समन जारी करते हुए उन्हें 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया था। लेकिन इस बार वो विपासना में रहने के कारण अधिकारियों के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी।

100 करोड़ की बात आई सामने

सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि चार्जशीट जांच में एजेंसी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी उन मुख्य लाभार्थियों में से एक थी जिसे रिश्वत के रूप शराब कार्टेल से 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। इसके लिए शराब नीति से जुड़े नियमों में कथित तौर पर बदलाव भी किया गया था। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मुकदमे को छह महीने के भीतर पूरा करने का वादा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो