scriptElectricity Crisis In Delhi: राजधानी में हो सकती है बिजली की कमी, सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत | Electricity Crisis In Delhi Arvind Kejriwal Write letter to PM Modi for Coal Supply | Patrika News

Electricity Crisis In Delhi: राजधानी में हो सकती है बिजली की कमी, सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत

Published: Oct 09, 2021 03:56:31 pm

Electricity Crisis In Delhi देशभर के कई राज्यों में गहराने लगा बिजली संकट, राजधानी दिल्ली में भी ब्लैक आउट की आशंका, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा खत, कोयले की आपूर्ति करवाने की कही बात

Electricity Crisis In Delhi

Electricity Crisis In Delhi

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में इन दिनों बिजली संकट ( Electricity Crisis In Delhi ) गहरा रहा है। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली भी पीछे नहीं है। दिल्ली में बिजली की किल्लत को लेकर आशंक जताई गई है। यही नहीं टाटा पावर ने लोगों को बकायदा मैसेज भेजा है।
इस मैसेज में लोगों को संभलकर बिजली के इस्तेमाल की बात कही है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejeriwal ) ने बिजली संकट का आशंका के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को खत लिखा है।
यह भी पढ़ेंः बिजली संकट : देश डूब सकता है अंधेरे में, खत्म हो रहा कोयले का स्टॉक

https://twitter.com/ANI/status/1446761886964322306?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में बिजली की किल्लत हो सकती है। इसको लेकर टाटा पावर ने उपभोक्ताओं को मैसेज भेजा है। मैसेज में कहा गया है कि शनिवार को शाम 6 बजे तक सप्लाई पर असर रहेगा।
दरअसल टाटा पावर दिल्ली के उत्तरी हिस्से में बिजली सप्लाई करता है। कोयला सप्लाई कम होने की वजह से बिजली संकट सामने आया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने राजधानी में कोयले की कमी की वजह से बिजली संकट की आशंका जताई है। केजरीवाल ने खत में केंद्र से राजधानी में बिजली आपूर्ति करने वाले संयत्रों को कोयला और गैस उपलब्‍ध कराने का अनुरोध किया है।
सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को बिजली की आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्रों को पर्याप्त कोयला और गैस देने के लिए केद्र से हस्‍तक्षेप करने को कहा है।

बता दें कि इस बात की आशंका जताई जा रही है कोयले की कमी की वजह से दिल्ली में ब्लैकआउट भी हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः Delhi: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

कोयले की कमी बड़ी वजह
बिजली संकट की वजह कोयले की कमी को माना जा रहा है। देश में कोयले से 135 पावर प्लांट चलते हैं। इन प्लांटों में अभी दो से चार दिन का स्टॉक ही बचा है। ऐसे में कोयले की कमी से प्लांट ठप हो सकते हैं। इस बीच कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि इस दौरान संयम बरतें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो