scriptExplosion at Bengaluru’s Rameshwaram Cafe :टाइमर लगाकर किया गया IED रामेश्वरम कैफे में विस्फोट | Explosion at Bengaluru's IED blast in Rameshwaram Cafe By Setting Timer | Patrika News

Explosion at Bengaluru’s Rameshwaram Cafe :टाइमर लगाकर किया गया IED रामेश्वरम कैफे में विस्फोट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2024 12:47:08 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Explosion at Bengaluru’s Rameshwaram Cafe :बंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में किया गया आईईडी विस्फोट मामूली नहीं था। टाइमर लगाकर किया गया खतरनाक विस्फोट था। बम बनाने वाले ने बस इसकी तीव्रता कम रखी थी।

_explosion_at_bengalurus_rameshwaram_cafe_ied_blast_timer_.png

Explosion at Bengaluru’s Rameshwaram Cafe :बंगलुरु रामेश्वरम कैफे IED विस्फोट मामले में बड़ी बात सामने आ रही है। यह विस्फोट टाइमर लगाकर किया गया है। यहां पर दस सेकेंड के अंतराल पर एक नहीं दो विस्फोट हुए हैं। इसके कारण ही दस लोग घायल हैं। यह कम तीव्रता का विस्फोट था। यही वजह है कि किसी को अपनी जाने से हाथ नहीं धोना पड़ा है। अभी घटना स्थल पर एनसीजी भी पहुंच गई है। एनआईए पहले से ही इस जांच में जुड़ी हुई है। घटना स्थल से बैट्री और टाइमर बरामद होने के बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें

टोपी पहने शख्स ने रवा आर्डर का इडली का आर्डर दिया, आईईडी बम रखा और फिर तबाही

व्हाइटफील्ड स्थित रामेश्वरम कैफे में IED का विस्फोट शुक्रवार को करीब सवा एक बजे हुआ। इस विस्फोट में दस लोग घायल हो गए हैं। एक महिला 40 फीसदी तक जल गई है। इसके साथ ही धमाके कारण तीन लोगों के कान को नुकसान पहुंचा है। विस्फोट स्थल पर बैटरी, वॉशर, आईडी कार्ड, नट और बोल्ट पाए गए हैं।

 

बेंगलुरु पुलिस ने इस मामले को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एचएएल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। आतंकी घटना को लेकर हो रही सुगबुगाहट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि वह जांच पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कुछ पता चल पाएगा। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। धमाके में किस चीज का इस्तेमाल हुआ है। इसका भी पता लैब टेस्ट से चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो