scriptLok Sabha 2024: बीजेपी के बाद जल्द आ रही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यहां से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी | First list of Congress candidates coming soon after BJP, Priyanka Gandhi can contest from this seat in lok sabha 2024 | Patrika News

Lok Sabha 2024: बीजेपी के बाद जल्द आ रही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यहां से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2024 07:04:07 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Lok Sabha Election 2024: देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी जल्द ही अपने पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।

  First list of Congress candidates coming soon after BJP, Priyanka Gandhi can contest from this seat in lok sabha 2024

 

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी जल्द ही अपने पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। इसके साथ ही ये खबर भी सामने आ रही है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी इस बार लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन वह अपना पहला चुनाव अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश से नहीं किसी और इस सीट से लड़ेंगी। इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस के बड़े नेता ने दी है।

ketan.jpg

 

रायबरेली से नहीं इस सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी 2024 में अपना पहला चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन वह अपना पहला चुनाव रायबरेली से नहीं बल्कि केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव से लड़ सकती हैं। इस बात का दावा दमन और दीव के कांग्रेस अध्यक्ष केतन पटेल ने किया है। रविवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्रियंका गांधी इस केंद्र शासित प्रदेश से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं और पार्टी के आलाकमान ने उन्हें इसके लिए डेटा इकट्ठा करने के लिए कहा है।

प्रियंका के दमन जाने से कांग्रेस को गुजरात में फायदा

केतन पटेल ने कहा कि प्रियंका गांधी दमन और दीव से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं। मैं इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं। आलाकमान ने हमें डेटा संग्रह की जिम्मेदारी दी है। प्रियंका जी के आने से पूरा दक्षिण गुजरात जो हमेशा कांग्रेस के साथ रहा है और सौराष्ट्र जो दीव से सटा हुआ है, उसे यहां फायदा होगा।

जल्द आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट

कांग्रेस सूत्रों के माने तो बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद से कांग्रेस गठबंधन प्रेशर में आ गया है। इस प्रेशर को कम करने के लिए कांग्रेस नीत इंडिया गठबंधन भी अपनी पहली लिस्ट जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो