scriptगुलाम नबी आज जम्मू-कश्मीर में कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा, ये होगा पार्टी का एजेंडा | Ghulam Nabi Azad likely to announce new political party in Jammu and Kashmir today | Patrika News
राष्ट्रीय

गुलाम नबी आज जम्मू-कश्मीर में कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा, ये होगा पार्टी का एजेंडा

कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा करने की तैयारी में जुटे हैं । रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद अपने नए राजनीतिक संगठन का अनावरण करने के लिए सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।
 

नई दिल्लीSep 26, 2022 / 09:18 am

Shaitan Prajapat

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad

पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले गुलाम नबी आजाद आज 26 सितंबर को अपनी नई राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा कर सकते है। रिपोर्टों के अनुसार, आजाद सोमवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी के नाम और विचारधाराओं का खुलासा करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद अपने नए राजनीतिक संगठन का अनावरण करने के लिए सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

 


कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद इन दिनों जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। गुलाम नबी से नई राजनीतिक पार्टी के बारे में पूछे जाने के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कि आज प्रेस कॉफ्रेंस करने वाले है। वह कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक कर रहे है। आजाद के करीबियों की मानें तो नवरात्र में वो अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Ghulam Nabi Azad ने कहा- चापलूसी करने वाले मुझ पर आरोप लगा रहे, इस्तीफा देने से पहले तीन रात सो नहीं पाया






उन्होंने कहा कि नई पार्टी के नाम और झंडे को अंतिम रूप दे दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी के लिए नाम और झंडा तय किया है। मैं अपनी पार्टी को एक हिंदुस्तानी नाम दूंगा जिसे हर कोई समझ सके। जम्मू-कश्मीर की राजनीति में एक नई पार्टी नया अध्याय लिखेगी। उन्होंने बताया था कि, नई पार्टी की विचारधार उनके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्मनिरपेक्ष लोग ही शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- गुलाम नबी खुद आजाद हो गए




कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अपनी पहली रैली के दौरान गुलाम नबी ने अपनी नई पार्टी से तीन चीजों का वादा किया। जम्मू और कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा, भूमि का अधिकार और मूल निवासी को रोजगार। आजाद ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनके राजनीतिक दल की पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, मेरी पार्टी पूर्ण राज्य का दर्जा, भूमि का अधिकार और मूल निवासी को रोजगार की बहाली पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Home / National News / गुलाम नबी आज जम्मू-कश्मीर में कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा, ये होगा पार्टी का एजेंडा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो