script डेढ़ साल से चल रहा था फर्जी टोल प्लाजा…हो रही थी लाखों की कमाई, अब पुलिस ने लिया एक्शन | Gujarat fake toll plaza Police arrested 5 people in this case | Patrika News

डेढ़ साल से चल रहा था फर्जी टोल प्लाजा…हो रही थी लाखों की कमाई, अब पुलिस ने लिया एक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2023 03:54:15 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Gujarat fake toll plaza: गुजरात में बीते डेढ़ सालों से चलाए जा रहे फर्जी टोल प्लाजा के भंडाफोड़ के बाद पुलिस ने 5 नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

fake_toll_plazadfsdf.jpg
Morbi fake toll plaza

Gujarat fake toll plaza: गुजरात से फर्जीवाड़ा का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बीते डेढ़ साल से कुछ लोग मिलकर एक फर्जी टोल प्लाजा चला रहे थे। अब इस मामले में पुलिस ने पांच नामजद समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दरअसल, मोरबी हाईवे पर ये फर्जी टोल प्लाजा चलाया जा रहा था। कुछ दिन पहले टोल प्लाजा का वायरल हुआ। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों ने जांच शुरू की और लगभग बीते 1.5 साल से चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा किया है।

वाहनों के हिसाब से की जाती थी वसूली

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इस घोटाले का मास्टर माइंड एक रिटायर्ड सेना का जवान है। बताया जाता है कि आरोपी सौराष्ट्र जिले के वघासिया में एक बंद पड़ी सिरेमिक की फैक्ट्री को कियाए पर लेकर टोल प्लाजा चला रहा था। आरोपी इस रोड़ गुरने वाले चार पहिया वाहनों से 50 रुपये और छोटे ट्रेकों से 100 रुपये वसूलता था, इसके अलावा भारी ट्रकों से 200 रुपये की वसूली की जाती थी।

मंत्री ने आया बयान

गुजरात के मंत्री रुशिकेश पटेल ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं, दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जेल भेजा जाएगा।


5 नामजद समेत कई के खिलाफ मामला दर्ज

गौरतलब है कि खुलासा के बाद पुलिस ने 5 नामजद अमरशी पटेल, रविराज सिंह झाला, हरविजय सिंह झाला, धर्मेंद्र सिंह झाला, युवराज सिंह झाला समेत कई अज्ञातों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है और आगे की जांच में जुट गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो