scriptMumbai Rains : तूफानी स्पीड से राजस्थान की तरफ बढ़ रहा मानसून, 20 से 22 घंटों में होगी झमाझम बारिश | hailstorms-stron-storm-and-heavy-rain-will-fall-in-next-20-to-50-hours-check-monsoon-prediction-and-imd-latest-alert | Patrika News
राष्ट्रीय

Mumbai Rains : तूफानी स्पीड से राजस्थान की तरफ बढ़ रहा मानसून, 20 से 22 घंटों में होगी झमाझम बारिश

IMD : अगले 24 घंटों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 09:49 pm

Anand Mani Tripathi

Mumbai Rains : मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों (मुंबई सहित), तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश के शेष हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों, पश्चिममध्य के शेष हिस्सों और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।
दैनिक मौसम रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तरी रायलसीमा और पड़ोस पर चक्रवाती परिसंचरण अब दक्षिण तेलंगाना और पड़ोस में औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर है। अपसारित क्षेत्र अब लगभग 16° उत्तर में समुद्र तल से 3.1 किमी से 5.8 किमी ऊपर के बीच है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।
पांच दिन में चलेगी तेज हवाएं होगी गरज चमक के साथ बारिश
अगले पांच दिनों में उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। अगले सात दिनों में उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के एक या दो स्थानों पर, रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई और यनम में मौसम शुष्क रहा।

Hindi News/ National News / Mumbai Rains : तूफानी स्पीड से राजस्थान की तरफ बढ़ रहा मानसून, 20 से 22 घंटों में होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो