script हेमंत सोरेन ने ईडी पर दर्ज कराया FIR, जांच एजेंसी ने दिल्ली आवास पर मारी थी रेड | Hemant Soren lodged FIR with ED investigating agency raided his Delhi residence | Patrika News

हेमंत सोरेन ने ईडी पर दर्ज कराया FIR, जांच एजेंसी ने दिल्ली आवास पर मारी थी रेड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 05:48:15 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने SC/ST एक्ट के तहत ईडी अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि जांच अधिकारियों ने मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की कोशिश की है।

Hemant Soren

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय के घामासान के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने जांच अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराई है। सीएम सोरेन कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल और अधिकारियों के SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी गई शिकायत में सीएम सोरेन ने बताया कि बीते 30 तारीख को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर रेड डाली थी। अधिकारी ने इस तथाकथित कार्रवाई के जरिए मुझे और मेरे पूरी परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है।

सीएम ने ईडी पर बदनाम करने का लगाया आरोप

सीएम सोरेन दर्ज काराई गई शिकायत में आगे कहा कि वो 27 और 28 जनवरी को अपने दिल्ली दौरे थे। इस दौरान मैं झारखंड राज्य के आधिकारिक बंगला और दफ्तर लीज पर लिया था। इसके बाद मुझे जानकारी मिली की प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने वहां छापेमारी की है। ये कार्रवाई मेरे जानकारी बगैर की गई है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली निवास जब्द किए गए कैश और बीएमडब्लयू कार मेरी नहीं है। अधिकारियों ने गलत जानकारी देते हुए मेरे गरिमा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है।

ईडी ने कैश और कार की थी जब्त

बता दें कि जमीन घोटाले से जुड़े मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। ईडी ने उनसे आज पूछताछ की है। बीते 11 दिनों के अंदर उनसे दूसरी बार पूछताछ की गई है। मालूम हो कि सोमवार को ईडी ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे। जमीन घोटाले के अलावा इस बारे में भी उनसे सवाल किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो