script Video: हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले वीडियो संदेश किया जारी, देखिए क्या कुछ कहा? | hemant soren released a video message before his arrest get emotionl watch | Patrika News

Video: हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले वीडियो संदेश किया जारी, देखिए क्या कुछ कहा?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 12:22:24 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर अपनी गिरफ्तारी से पहले झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने एक वीडियो जारी किया है।

ed_hemant_soren.jpg

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में उन्होंने कहा, "संभवतः ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी, लेकिन मुझे चिंता नहीं है क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं। संघर्ष हमारे खून में है। हम संघर्ष करेंगे और जीतेंगे। पूरे दिन की पूछताछ के बाद उन्होंने मुझे मामलों में गिरफ्तार करने का फैसला किया, जिनका मुझसे कोई संबंध नहीं है। अभी तक उनके पास कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने मेरे दिल्ली आवास पर छापेमारी कर मेरी छवि खराब करने की भी कोशिश की। गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी।"


चंपई चुने गए विधायक दल के नेता

हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के बाद झामुमो-कांग्रेस-राजद के सत्तारूढ़ गठबंधन ने सोरेन परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले चंपई सोरेन को अपना नया नेता चुनते हुए सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया। राज्यपाल ने फिलहाल इस दावे पर कोई निर्णय नहीं लिया है। बता दें कि रांची के जमीन घोटाले में ईडी ने सोरेन से बुधवार को डेढ़ बजे उनके आवास पर पूछताछ शुरू की थी।

ईडी ने उनसे नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित उनके आवास से बीते सोमवार को 36 लाख रुपये कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और दस्तावेजों के बारे में कई सवाल पूछे। सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है। इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए।

इंडिया गठबंधन के नेताओं ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा "जो मोदी जी के साथ नहीं गया, वो जेल जाएगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी लगाकर उनका त्यागपत्र देने को मजबूर करना संघीय ढांचे की धज्जियां उड़ाना है। पीएमएलए के प्रावधानों को कठोर बनाकर विपक्ष के नेताओं को डराना-धमकाना भाजपा की टूल किट का हिस्सा है।" उन्होंने कहा "षड्यंत्र के तहत एक-एक करके विपक्ष की सरकारों को अस्थिर करने का भाजपाई काम जारी है। भाजपा की वाशिंग मशीन में जो चला गया वो सफ़ेदी की चमकार से साफ़ है, जो नहीं गया वो दाग़दार है तानाशाही से लोकतंत्र को अगर बचाना है तो भाजपा को हराना होगा। हम डरेंगे नहीं, संसद से सड़क तक लड़ते रहेंगे।"

राहुल गांधी ने कहा "ईडी, सीबीआई, आईटी आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह भाजपा की 'विपक्ष मिटाओ सेल' बन चुकी हैं। खुद भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है।"


ट्रेंडिंग वीडियो