scriptHonor Killing: कलयुगी पिता और सगे भाई ने कराई लिव इन कपल की हत्या, खौफनाक खुलासे के बाद 6 गिरफ्तार | Honor killing Crime live in couple murder by father and brother hazaribagh jharkhand double murder case | Patrika News
राष्ट्रीय

Honor Killing: कलयुगी पिता और सगे भाई ने कराई लिव इन कपल की हत्या, खौफनाक खुलासे के बाद 6 गिरफ्तार

Hazaribagh Double Murder: हजारीबाग के SP अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि राहुल कुमार और पत्नी पूजा यादव की नृशंस हत्या के आरोप में पिता ईश्वर मेहता और सगे भाई बबलू सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 04:34 pm

Akash Sharma

Jharkhand hazaribagh Double Murder

कलयुगी पिता और सगे भाई ने कराई लिव इन कपल की हत्या।

Jharkhand Murder Case: झारखंड के हजारीबाग जिले से डबल मर्डर का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कथित मर्डर की घटना के बाद से इलाके के लोगों में आक्रोश है। लोकल थाना पुलिस ने इस हत्या के इस मामले में मृतक के पिता, उसके सगे भाई समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या के दौरान उपयोग में लाई गई बोलेरो कार और हथियार भी बरामद कर लिए हैं। हजारीबाग के SP अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि ईश्वर मेहता (59) और उनके छोटे बेटे बबलू को 15-16 जून की रात को बड़े बेटे राहुल कुमार (30) और उनकी पत्नी पूजा यादव (28) की नृशंस हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। बता दें कि राहुल कुछ साल पहले सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली गया था, वहां उसकी मुलाकात उत्तर-प्रदेश के आजमगढ़ की पूजा से हुई और वह उससे प्यार करने लगा। पूजा भी दिल्ली में रहकर UPSC परीक्षा की तैयारी कर रही थी। दोनों पिछले पांच साल से लिव ​इन में रहते हुए शादी करने की योजना बना रहे थे।

पूजा से शादी करने को लेकर नराज थी फैमिली 

हजारीबाग पुलिस अधिकारी ने बताया कि राहुल अपने पैतृक गांव हजारीबाग के कोरहा लौटने से पहले दिल्ली में पूजा के साथ रहने लगा था। कपल दिल्ली में सफल नाम से कोचिंग सेंटर चलाते थे। हजारीबाग में मनी लेंडर का काम करने वाला ईश्वर अपने बड़े बेटै राहुल और पूजा के पैतृक गांव लौटने से नाराज था। उसकी नाराजगी की मुख्य वजह पूजा की दूसरी जाति की होना था। उसने राहुल से पूजा का मर्डर करने के लिए भी कहा, लेकिन राहुल ने इससे इनकार कर दिया। इससे नाराज राहुल के पिता ने उठाया खौफनाक कदम।

कॉन्ट्रैक्ट किलर को दिए छह लाख रुपये

पुलिस के अनुसार, छह महीने पहले ईश्वर मेहता ने कॉन्ट्रैक्ट किलर के साथ मिलकर दोहरे हत्याकांड के लिए 6 लाख रुपये देने की साजिश रची थी। वारदात की रात ईश्वर, बबलू और उसके 4 साथी राहुल के घर गए। ईश्वर ने तलवार से पूजा पर जानलेवा हमला किया, जबकि बबलू और कॉन्ट्रैक्ट किलर ने राहुल पर हमला किया। चाकू से कई वार किए जाने के कारण कपल की मौत हो गई।

छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, इलाके में परिवार का बहिष्कार

हजारीबाग पुलिस ने बताया कि हत्यारों ने शवों को बड़े तौलिये में लपेटा, उन्हें अपनी कार में लादा और इचाक के घाट पर ले गए। वहां ईश्वर ने दोनों के शवों को जला दिए. अगली सुबह छात्रों ने पाया कि राहुल और उसकी पत्नी गायब हैं। हत्या का मामला सामने आने पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय समुदाय ने हत्या से नाराज होकर ईश्वर और उसके परिवार का बहिष्कार कर दिया। लोकल थाना पुलिस को पूछताछ के दौरान ईश्वर ने खुलासा किया कि वह अपने बेटे राहुल से नाराज था, क्योंकि वह UPSC परीक्षा पास किए बिना ही वापस आ गया था। वह पूजा से शादी करने की योजना बना रहा था।

Hindi News/ National News / Honor Killing: कलयुगी पिता और सगे भाई ने कराई लिव इन कपल की हत्या, खौफनाक खुलासे के बाद 6 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो