scriptBangalore Rameshwaram Café IED Bomb Explosion: बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में आईईडी बम विस्फोट, दो संदिग्धों की शुरू हुई तलाश | IED Bomb Explosion at Bengaluru's Rameshwaram Cafe Update Terrorist Behind Blast | Patrika News

Bangalore Rameshwaram Café IED Bomb Explosion: बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में आईईडी बम विस्फोट, दो संदिग्धों की शुरू हुई तलाश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2024 07:42:05 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

IED Bomb Explosion at Bengaluru Rameshwaram Cafe: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में हुए बम ब्लास्ट में 9 लोग घायल हो गए हैं। इसमें कम तीव्रता वाले इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया है।

ied_bomb_explosion_at_bengalurus_rameswaram_cafe_9_injured_bomb_squad_on_mark.png

IED Explosion at Bengaluru Rameshwaram Cafe : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बेंगलुरु के रामेश्‍वरम कैफे में कम तीव्रता वाले इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ है। विस्फोट के बाद पूरा कैफे काले धुएं से भर गया। दोपहर करीब सवा एक बजे हुए इस आईईडी विस्फोट में 9 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने छानबीन में द रामेश्वरम कैफे में विस्फोट से पहले दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी जुटाई है।

बेंगलुरु पुलिस ने रामेश्‍वरम कैफे में मौके से नट और बैटरियों से भरा एक काला बैग बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों को यह भी संदेह है कि यह मामला व्यवसायिक प्रतिद्धंदिता का हो सकता है। हालांकि पुलिस ने आतंकी घटना से भी इंकार नहीं किया है। पुलिस ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट से इंकार कर दिया है। जिस समय यह घटन हुई बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इस विस्फोट में रामेश्‍वरम कैफे की रसोई को काफी नुकसान हुआ है। इसमें घायल होने वाले में 3 कैफे कर्मचारी और 1 ग्राहक शामिल है। इन सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस को विस्फोट में घायल हुई एक महिला बैंक कर्मचारी का आईडी कार्ड मिला है और आगे के सुराग के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

big_explosion_at_bengalurus_rameswaram_cafe_5_injured_bomb_squad_on_mark.png
https://twitter.com/Tejasvi_Surya/status/1763505863979905282?ref_src=twsrc%5Etfw

 

बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने एक्स पर लिखा है कि “उन्होंने रामेश्वरम कैफे के संस्थापक नागराज से बात की है, जिन्होंने उन्हें बताया कि विस्फोट एक बैग के कारण हुआ जिसे एक ग्राहक ने वहां छोड़ दिया था और यह कोई सिलेंडर ब्लास्ट नहीं था। विस्फोट में उनका एक कर्मचारी घायल हो गया है। यह बम विस्फोट का स्पष्ट मामला लगता है। सीएम सिद्दारमैया को जवाब देना चाहिए।”

ied_bomb_explosion_at_bengalurus_rameswaram_cafe_9_injured_.png

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकारों से पुष्टि की कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट कम तीव्रता वाला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) था। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है। इस विस्फोट की जांच आतंकी पहलुओं से लेकर अन्य हर संभावित पहलू पर जांच की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो