scriptभारत से लड़की नहीं AI बनीं मिस वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की फाइनलिस्ट, फ़ोर्ब्स ने कहा ये | India First AI Model Zara Shatavari reached World Beauty AI Contest from India | Patrika News
राष्ट्रीय

भारत से लड़की नहीं AI बनीं मिस वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की फाइनलिस्ट, फ़ोर्ब्स ने कहा ये

First AI Indian Model Zara Shatavari: ज़रा शतावरी, भारत की ओर से वर्ल्ड ब्यूटी कांटेस्ट में प्रतिनिधित्व कर रही हैं, लेकिन वो इस असल दुनिया में नहीं है। जानें कैसे?

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 02:10 pm

Anish Shekhar

India’s First AI Model Zara Shatavari: ज़ारा शतावरी फैनव्यू द्वारा आयोजित एआई-जनरेटेड मॉडल्स के लिए दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता में शीर्ष 10 फाइनलिस्ट में से एक बनकर उभरी हैं। फोर्ब्स के अनुसार, ज़ारा शतावरी को 1,500 से अधिक वैश्विक प्रविष्टियों में से चुना गया था। वह भारत से आती हैं और उन्हें “पीसीओएस और डिप्रेशन योद्धा” के रूप में जाना जाता है।
इसके अलावा, वह खाने की शौकीन, यात्रा की शौकीन और फैशन की शौकीन हैं, जिसका लक्ष्य स्वास्थ्य, करियर विकास और नवीनतम फैशन रुझानों पर अपनी अंतर्दृष्टि के माध्यम से व्यक्तियों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है। ज़ारा शतावरी अपने अनुयायियों के साथ गहराई से जुड़ने और उन्हें प्रतिदिन प्रेरित करने की इच्छा रखती हैं, जैसा कि उनकी वेबसाइट पर बताया गया है।

ज़ारा शतावरी कौन हैं?

ज़ारा शतावरी एक भारतीय मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी द्वारा बनाई गई डिजिटल रचना है। “डिजिटल दिवा” के रूप में जानी जाने वाली ज़ारा शतावरी एक वेबसाइट संचालित करती हैं, जहाँ वे स्वास्थ्य और फैशन के रुझानों के बारे में ब्लॉग लिखती हैं। 7,500 से ज़्यादा इंस्टाग्राम फ़ॉलोअर्स के साथ उनकी सोशल मीडिया पर भी अच्छी-खासी मौजूदगी है। उनके पोस्ट में उन्हें योग बॉल पर संतुलन बनाने, शांत उष्णकटिबंधीय स्पा में आराम करने और चादरों के नीचे आराम से रविवार की सुबह का आनंद लेने जैसी गतिविधियों में व्यस्त दिखाया गया है। एक उल्लेखनीय पोस्ट में, वे पारंपरिक मोमबत्तियों और मिट्टी के दीयों से घिरी लाल साड़ी में दिवाली मनाती हैं, जो आंतरिक प्रकाश का प्रतीक है।
“मेरा मिशन स्वास्थ्य, करियर विकास और नवीनतम फैशन रुझानों पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि और सुझाव साझा करके व्यक्तियों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाना है। एक प्राकृतिक भारतीय रूप और मानवीय स्पर्श के साथ, मेरा लक्ष्य अपने अनुयायियों के साथ गहराई से जुड़ना और उन्हें हर दिन प्रेरित करना है,” उनकी वेबसाइट कहती है।

मिस एआई प्रतियोगिता

मिस एआई प्रतियोगिता, विश्व एआई क्रिएटर अवार्ड्स की अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता, अप्रैल में शुरू हुई। प्रतियोगियों का मूल्यांकन उनकी सुंदरता, तकनीकी कौशल और सामाजिक प्रभाव के आधार पर किया जाएगा, जो प्रतिष्ठित मिस एआई ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। निर्णायक मंडल में चार जज शामिल हैं, जिनमें दो एआई-जनरेटेड जज शामिल हैं: ऐटाना लोपेज़ और एमिली पेलेग्रिनी। शीर्ष तीन मिस एआई विजेताओं को कुल $20,000 से अधिक का नकद पुरस्कार मिलेगा। मिस एआई का ताज पहनने वाली एआई क्रिएटर को $5,000 का नकद पुरस्कार, फैनव्यू पर प्रमोशन और अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए एक समर्पित प्रचारक मिलेगा।

Hindi News/ National News / भारत से लड़की नहीं AI बनीं मिस वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट की फाइनलिस्ट, फ़ोर्ब्स ने कहा ये

ट्रेंडिंग वीडियो