scriptसिर्फ 730 दिन का इन्वेस्टमेंट… और शानदार मुनाफा, SBI की इस स्कीम में मिलेगा ज्यादा पैसा | Investment for only 730 days... and great profit, you will get more interest in this scheme of SBI | Patrika News
राष्ट्रीय

सिर्फ 730 दिन का इन्वेस्टमेंट… और शानदार मुनाफा, SBI की इस स्कीम में मिलेगा ज्यादा पैसा

SBI Sarvottam Term Deposit: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने एक स्‍पेशल FD स्‍कीम के तहत ब्‍याज को बढ़ा दिया है। एसबीआई की स्‍पेशल एफडी (SBI Special FD Interest Rate) के ब्‍याज में संशोधन 15 मई 2024 से लागू है।

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 09:40 am

Akash Sharma

sbi fd money
SBI Special FD: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने एक स्‍पेशल FD स्‍कीम के तहत ब्‍याज को बढ़ा दिया है। एसबीआई की स्‍पेशल एफडी (SBI Special FD Interest Rate) के ब्‍याज में संशोधन 15 मई 2024 से लागू है। संशोधित ब्‍याज का रिटेल निवेशकों और बल्‍क में पैसा लगाने वाले निवेशकों को फायदा मिलेगा। ब्‍याज में बढ़ोतरी के बाद यह स्‍कीम निवेशकों को कम टेन्‍योर पर ज्‍यादा ब्‍याज का ऑफर दे रही है।पब्लिक सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, यह स्‍कीम एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट (SBI Sarvottam Term Deposit) है, जिसे पिछले साल ही लॉन्‍च किया गया था। निवेशकों को ज्‍यादा लाभ देने के लिए यह योजना पेश की गई थी। अब ब्‍याज में बढ़ोतरी से डिपॉजिटर्स को रेगुलर एफडी रेट्स से और ज्‍यादा रिटर्न मिलेगा।


बैंक देगी इतना ब्याज

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने सर्वोत्तम एफडी स्‍कीम के तहत डिपॉजिट ब्‍याज में 75 BPS की बढ़ोतरी किया है। अब SBI सर्वोत्तम एफडी स्‍कीम के तहत बैंक 7.4% का ब्‍याज दो साल के टेन्‍योर के लिए ऑफर कर रहा है। वहीं एक साल के टेन्‍योर के लिए सर्वोत्तम FD का ब्‍याज 7.10 फीसदी हो चुका है।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा ज्यादा मुनाफा

सीनियर सिटीजन को जनरल निवेशकों की तुलना में सर्वोत्तम फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट(FD) योजना के तहत 50 बेसिस पॉइंट्स ज्‍यादा ब्‍याज दिया गया है। एक साल के टेन्‍योर के लिए सीनियर सिटीजन को 7.6 फीसदी का ब्‍याज दिया जाएगा। ऐसे में सीनियर सिटीजन को इस योजना के तहत 2 साल (730 दिन) के टेन्‍योर पर 7.9 फीसदी का ब्‍याज मिलेगा।

Hindi News/ National News / सिर्फ 730 दिन का इन्वेस्टमेंट… और शानदार मुनाफा, SBI की इस स्कीम में मिलेगा ज्यादा पैसा

ट्रेंडिंग वीडियो