script Tatkal Confirm Ticket : रेलवे का टिकट बुकिंग सिस्टम फेल आईआरसीटीसी में अटक गए यात्रियों के करोड़ों रुपए | IRCTC Next Generation eTicketing System down users flood X with complaints over ticket bookings | Patrika News

Tatkal Confirm Ticket : रेलवे का टिकट बुकिंग सिस्टम फेल आईआरसीटीसी में अटक गए यात्रियों के करोड़ों रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2023 02:31:00 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

IRCTC Next Generation eTicketing System Down : दुनिया की सबसे ज्यादा रेलवे टिकट काटने वाल वेबसाइट त्यौहारों का तेवर झेल नहीं पाई। आखिरकार गुरुवार सुबह देवउठावनी एकादशी के दिन वेबसाइट का सिस्टम ही फेल हो गया।

irctc_next_generation_eticketing_system_down.png

IRCTC Next Generation eTicketing System Down : दुनिया की सबसे ज्यादा रेलवे टिकट काटने वाल वेबसाइट त्यौहारों का तेवर झेल नहीं पाई। आखिरकार गुरुवार सुबह देवउठावनी एकादशी के दिन वेबसाइट का सिस्टम ही फेल हो गया। इसके कारण तत्काल से लेकर सामान्य टिकट तक बनाने में दिक्कत आ रही है। IRCTC ने इस बात की जानकारी खुद अपने एक्स पोस्ट पर दी है। इसके कारण रेलवे को करोड़ों रुपए का नुकसान होने जा रहा है

आईआरसीटीसी ने बताया है वेबसाइट में तकनीकी दिक्कत आ गई है। इसके कारण ई-टिकट की बुकिंग अस्थायी रूप से प्रभावित हुई है। इसे सही करने के लिए तकनीकी टीम जुटी हुई है। आईआरसीटीसी का दावा बहुत जल्द ही बुकिंग सेवा शुरू कर दी जाएगी। कई रेलयात्री दावा कर रहे हैं कि वह तत्काल और जनरल किसी भी तरीके से टिकट बुक नहीं कर पा रहे हैं।

रात 11 बजे से नहीं बुक हो रहा टिकट...
रेलयात्रियों की मानें तो बेवसाइट पर लॉग इन ही नहीं हो पा रहा है। आईआरसीटीसी की साइट और एप दोनों में आ रही है। एप के साथ 502 बैड गेटवे एरर आ रहा है। यूजर्स को डाउनटाइम का मैसेज मिल रहा है जबकि आईआरसीटीसी का टाउन टाइम रात में 11 बजे से होता है।

यात्रियों के अटक गए पैसे...
आईआरसीटीसी में टिकट बुक करते समय कई रेलयात्रियों के पैसे अटक गए हैं। कई यात्रियों का भुगतान वापस नहीं आया है और न ही टिकट बुक हुए हैं। यात्रियों अकाउंट से पैसे कट गए हैं। सबसे बड़ी यह है कि बुकिंग में हिस्ट्री भी नहीं दिखाई दे रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिन यात्रियों को टिकट रदद कराना था वह न रदद भी नहीं करा पा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो