scriptTrain Accident: ‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस्तीफा दें’ विपक्ष ने की मांग, सोशल मीडिया पर भी हुआ ट्रेंड | Kanchenjunga Train Accident Opposition demands resignation of Railway Minister Ashwini Vaishnav | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident: ‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस्तीफा दें’ विपक्ष ने की मांग, सोशल मीडिया पर भी हुआ ट्रेंड

Kanchenjunga Express Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस के हादसे के बाद सोशल मीडिया पर वंदे भारत और हाल ही में फिर से नियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेंड कर रहे हैं। विपक्ष की ओर से भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 02:31 pm

Anish Shekhar

Kanchenjunga Express Train Accident: सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) और न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी के बीच टक्कर में यात्रियों और कर्मचारियों सहित 15 लोगों की मौत हो गई। वहीं 30 से भी अधिक घायल बताए जा रहे हैं। सुबह 9 बजे के आसपास यह घटना, संभवतः सिग्नल की अनदेखी के कारण हुई। इसी बीच, वंदे भारत और हाल ही में फिर से नियुक्त रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। विपक्ष की ओर से भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है।
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “ये दुर्घटनाएं दर्शाती हैं कि सरकार रेलवे की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रही है। रेल मंत्री को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।”

केरल कांग्रेस ने एक्स पर कहा कि देश जानता है कि रील मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव न तो इस्तीफा देंगे और न ही जवाबदेही की मांग पर कोई प्रतिक्रिया देंगे। जबकि एनडीए गठबंधन के प्रमुख सहयोगी नीतीश कुमार ने एक बार दुर्घटना के कारण इस्तीफा दे दिया था, वैष्णव को उनके पिछले कार्यकाल के दौरान रिकॉर्ड संख्या में दुर्घटनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया था।
कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र कहते हैं, “जिस देश की रेलवे का निजीकरण हो गया है, उस देश में हादसे तो होंगे ही. पहले कांग्रेस और यूपीए सरकार में हादसे होते थे तो मंत्री इस्तीफा दे देते थे. अब इतने बड़े हादसे होने पर कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देता. हमें इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है… ये सरकार एक गिरोह की है जो इन चीजों के लिए जिम्मेदार है।

Hindi News/ National News / Train Accident: ‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस्तीफा दें’ विपक्ष ने की मांग, सोशल मीडिया पर भी हुआ ट्रेंड

ट्रेंडिंग वीडियो