scriptनाबालिग लडकी की बलि पर NCPCR ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को भेजा नोटिस | Kolkata minor sacrifice NCPCR sent notice to West Bengal Chief Secretary and DGP | Patrika News
राष्ट्रीय

नाबालिग लडकी की बलि पर NCPCR ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को भेजा नोटिस

Kolkata minor sacrifice Case में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजकर मामले में रिपोर्ट मांगी है।

Mar 28, 2023 / 11:21 am

Sanjay Kumar Srivastava

kolkata_minor_sacrifice.jpg

नाबालिग लडकी की बलि पर NCPCR ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को भेजा नोटिस

दक्षिण कोलकाता में तिलजला क्षेत्र में सात वर्षीय लड़की की उसके पड़ोसी ने कथित मानव बलि दे दी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पर कथित मानव बलि की सूचना मिलने पर इलाके में जनता नाराज होकर सड़क पर उतरआई और नारेबाजी और आगजनी करने लगी। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजकर मामले में रिपोर्ट मांगी है। घटना रविवार को हुई थी। राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि, एनसीपीसीआर ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा था। राज्य सरकार इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम के राज्य दौरे की संभावना से भी इनकार नहीं कर रही है। रविवार शाम को सात वर्षीय मासूम का शव उसके पड़ोसी के घर से बरामद किया गया। जांच से पता चला कि, आरोपी आलोक कुमार ने एक तांत्रिक की सलाह पर लड़की की हत्या की। मकसद था एक नाबालिग लड़की की बलि देने से वह अपना खुद का बच्चा प्राप्त कर सकेगा।
भड़के लोग, पुलिस वाहन और मोटरसाइकिलों में लगाई आग

इस घटना की जानकारी होने पर जनता भड़क गई। और उसके विरोध में सोमवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गई। एक पुलिस वाहन और कुछ मोटरसाइकिलों को आग लगा दी गई और कई पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के बिष्णुपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दावा किया है कि, कोलकाता पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में विफल है।
कोलकोता पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की – लोकसभा सदस्य सौमित्र खान

बिष्णुपुर से भाजपा के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान ने पत्र में यह भी आरोप लगाया कि, कोलकाता पुलिस द्वारा समय पर की गई कार्रवाई से इस जघन्य घटना को रोका जा सकता था। लोकसभा सदस्य ने आरोप लगाया है कि, कोलकाता पुलिस ने पीड़िता के माता.पिता से उनके लापता बच्चे के बारे में शुरुआती शिकायतों को अनसुना कर दिया। उन्होंने कहा कि जब बच्चे का शव मिला तो पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की।

Home / National News / नाबालिग लडकी की बलि पर NCPCR ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को भेजा नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो