scriptINDIA एलायंस को लेकर ममता नरम, कहा- PM मोदी को हटाने के लिए विपक्ष को देंगे समर्थन | Patrika News
राष्ट्रीय

INDIA एलायंस को लेकर ममता नरम, कहा- PM मोदी को हटाने के लिए विपक्ष को देंगे समर्थन

West Bengal: ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो वह उस सरकार को बाहर से समर्थन देगी।

कोलकाताMay 15, 2024 / 06:45 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव में सीट-बंटवारे के मुद्दे पर नाराज होकर इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ अकेले चुनाव लड़ रही ममता बनर्जी ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। पांचवें चरण के मतदान से पहले अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करते हुए ममता ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 4 जून को जब चुनाव के नतीजे आएंगे तो सब हैरान होंगे। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को तीसरा कार्यकाल नहीं मिलने जा रहा है। बता दें कि कांग्रेस के साथ हुए विवाद के बाद इंडिया ब्लॉक से अपनी सदस्यता को समाप्त करने वाली ममता बनर्जी का रुख अब थोड़ा नरम लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस और ममता के बीच जमी बर्फ अब पिघलने लगी है।
 विपक्षी एकता की सरकार बनी तो बाहर से देंगे समर्थन

ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो वह उस सरकार को बाहर से समर्थन देगी। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि , ”हम इंडिया गठबंधन को नेतृत्व प्रदान करेंगे और उन्हें बाहर से हर तरह से मदद करेंगे। हम ऐसी सरकार बनाएंगे जिससे बंगाल में हमारी मां-बहनों को कभी परेशानी न हो और जो लोग 100 दिन-रोजगार योजना में काम करते हैं, उन्हें कोई दिक्कत ना हो।”
इंडिया अलायंस में  बंगाल कांग्रेस और सीपीआई (एम) नहीं 

ममता बनर्जी ने इंडी अलायंस को फिर से परिभाषित करते हुए कहा कि आपको यह पता होना चाहिए कि इंडिया अलायंस – बंगाल कांग्रेस और सीपीआई (एम) को ना गिनें, वे दोनों हमारे साथ नहीं हैं। वे दोनों भाजपा के साथ हैं। मैं दिल्ली के बारे में बात कर रही हूं।” ममता बनर्जी का यह आंशिक समर्पण तब हुआ है जब देश की 70 प्रतिशत सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है। अभी तीन चरण की वोटिंग बाकी है। बंगाल उन राज्यों में है जहां सातों चरण में मतदान होने हैं।

Hindi News/ National News / INDIA एलायंस को लेकर ममता नरम, कहा- PM मोदी को हटाने के लिए विपक्ष को देंगे समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो