scriptDelhi Liquor Policy: 30 मई तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, दिल्ली शराब घोटाले में हैं आरोपी | Manish Sisodia judicial custody extended till May 30, | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Liquor Policy: 30 मई तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, दिल्ली शराब घोटाले में हैं आरोपी

Delhi Liquor Policy: सुनवाई के दौरान, ईडी के वकील ज़ोहेब हुसैन ने हाई कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी जल्द ही आम आदमी पार्टी (आप) को शराब घोटाले में आरोपी बनाएगी और एक पूरक आरोप पत्र दायर करेगी।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 03:51 pm

Prashant Tiwari

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को शराब घोटाले में आरोपी आम आदमी पार्टी के नेता और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 30 मई तक बढ़ा दी। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बुधवार को समाप्त हो रही थी। राउज एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने हिरासत बढ़ाने का आदेश पारित किया। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट की जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा की पीठ ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।
Manish Sisodia's judicial custody extended till May 30, accused in Delhi liquor scam
आप को भी आरोपी बनाएगी ED

सुनवाई के दौरान, ईडी के वकील ज़ोहेब हुसैन ने हाई कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी जल्द ही आम आदमी पार्टी (आप) को शराब घोटाले में आरोपी बनाएगी और एक पूरक आरोप पत्र दायर करेगी। जांच एजेंसी ने पाया है कि 45 करोड़ रुपये की अपराध की आय, जो ‘साउथ ग्रुप’ से प्राप्त ‘रिश्वत’ का हिस्सा थी, का इस्तेमाल आप ने 2021-22 के गोवा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए किया था। इससे पहले ट्रायल कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम को जमानत देने से इनकार कर दिया था। सिसोदिया की जमानत याचिका फरवरी से लंबित है।
मनीष सिसोदिया पर क्या है आरोप? 
सीबीआई और ईडी दोनों का कहना है कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में गड़बड़ी हुई है। ईडी ने गड़बड़ी का मुख्य साजिशकर्ता सीएम अरविंद केजरीवाल को करार देते हुए कहा है कि इसमें AAP के कई अन्य नेता शामिल रहे हैं। वहीं AAP ने इन आरोप को बेबुनियाद बताया है।

Hindi News/ National News / Delhi Liquor Policy: 30 मई तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, दिल्ली शराब घोटाले में हैं आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो