scriptक्या सच में भारतीय छात्र यूक्रेन में बनाए जा रहे बंधक? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान | MEA clarified reports of Indian Students Being Held Hostage In Ukraine | Patrika News
राष्ट्रीय

क्या सच में भारतीय छात्र यूक्रेन में बनाए जा रहे बंधक? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

रूस ने दावा किया था कि यूक्रेन की सेना ने भारतीय छात्रों को बंधक बनाया है। इस पर अब भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस दावे को लेकर पूरा सच बताया है।

नई दिल्लीMar 03, 2022 / 11:10 am

Mahima Pandey

MEA clarified reports of Indian Students Being Held Hostage In Ukraine

MEA clarified reports of Indian Students Being Held Hostage In Ukraine

क्या सच में भारतीय छात्रों को यूक्रेन में बंधक बनाया जा रहा है? जब से ये खबर आई है भारत में सभी की चिंताएं बढ़ गई हैं। इस बीच भारत के विदेश मंत्रालय ने इन खबरों का पूरा सच बताया है। यूक्रेन द्वारा भारतीय छात्रों को बंधक बनाए जाने के दावों को विदेश मंत्रालय ने खारिज कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय ने अपने पुष्टि करते हुए कहा कि ने हमारा दूतावास यूक्रेन में फंसे भारतीयों के संपर्क में है। यूक्रेन प्रशासन के सहयोग से कल कई छात्र खारकीव से बाहर निकले।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए पूरी जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “हमें ऐसी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है कि भारतीय छात्रों को बंधक बनाया गया है। हमने यूक्रेन के अधिकारियों से सपोर्ट करने की अपील की है ताकि हभारतीय नागरिक खारकीव से निकलकर पड़ोसी देश जा सकें।

विदेश मंत्रालय ने जारी सूचना में कहा, “इसके लिए हम रोमानिया, रूस, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया और मॉल्डोवा जैसे देशों से भी संपर्क में हैं। जिस तरह से यूक्रेन के अधिकारियों ने अपना समर्थन दिया है उसकी हम सराहना करते हैं। हम पश्चिमी देशों में यूक्रेन के पड़ोसी देश के आभारी हैं जो वो मदद के लिए पूरा साथ दे रहे हैं।”

https://twitter.com/MEAIndia/status/1499221560657252356?ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट्स में क्या किया गया था दावा?

बता दें पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति के फोन कॉल के बाद रूस की तरफ से ये दावा किया गया था यूक्रेन भारतीय छात्रों को बंधक बना रहा है। रूस की तरफ से ये भी दावा किया गया था कि यूक्रेनी सेना भारतीय छात्रों को खारकीव से बाहर निकलने नहीं दे रही और उन्हें मानवीय ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। वहीं, यूक्रेन ने रूस पर आरोप लगाए थे कि वो भारतीय छात्रों को बंधक बना रहा है।

यह भी पढ़े – रूस का दावा- यूक्रेन ने भारतीय छात्रों को खार्किव में बनाया बंधक

Home / National News / क्या सच में भारतीय छात्र यूक्रेन में बनाए जा रहे बंधक? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो