scriptModi 3.0: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही पहले 100 दिन में ये काम करेंगे नरेंद्र मोदी, ये खास प्लान तैयार | Modi 3.0: Narendra Modi will do this work in the first 100 days after becoming Prime Minister for the third time, has prepared a special plan | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi 3.0: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही पहले 100 दिन में ये काम करेंगे नरेंद्र मोदी, ये खास प्लान तैयार

Modi 3.0 100 Days: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई सरकार के 100 दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 03:32 pm

Anish Shekhar

Modi 3.0 100 Days: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के सातों चरण का मतदान संपन्न होने के अगले ही दिन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन को लेकर खाका तैयार किया। 1 जून को आए एक्जिट पोल (Exit Poll) में साफ है कि मोदी बतौर प्रधानमंत्री तीसरा कार्यकाल करने जा रहे हैं। लिहाजा ऐसे में
दिन का मुख्य आकर्षण सरकार के 100-दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे पर मंथन किया। क्योंकि सर्वेक्षणकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए लगातार तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी की है। यह रणनीतिक बैठक, जो एक व्यापक और गहन चर्चा हुई, आने वाले महीनों के लिए मोदी सरकार की प्राथमिकताओं और कार्य योजनाओं की रूपरेखा तैयार करेगी।

मोदी ने दिया था ये होमवर्क

अपने मेगा चुनाव अभियान को शुरू करने से पहले, पीएम मोदी ने शीर्ष नौकरशाही से कहा था कि अंतराल अवकाश के लिए उनका होमवर्क मोदी 3.0 के पहले 100 दिनों में लिए जाने वाले निर्णयों की तैयारी करना है। उन्होंने उन्हें यह स्पष्ट कर दिया कि उनकी सरकार के पहले 100 दिनों में सभी कठिन निर्णय लिए जाएंगे और वह 2029 के चुनावों से पहले अंतिम 100 दिनों का इंतजार नहीं करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी चक्रवात के बाद की स्थिति पर समीक्षा बैठक करेंगे, जिसमें विशेष रूप से पूर्वोत्तर राज्यों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इस सत्र में हाल ही में आए चक्रवात ‘रेमल’ से हुए नुकसान का आकलन करने, राहत प्रयासों का समन्वय करने और प्रभावित क्षेत्रों के दीर्घकालिक पुनर्वास की योजना बनाने की संभावना है।
इसके बाद, प्रधानमंत्री देश के बड़े हिस्से को प्रभावित करने वाली चल रही गर्मी की लहर पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

पीएम मोदी 5 जून को मनाए जाने वाले वार्षिक कार्यक्रम विश्व पर्यावरण दिवस को मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। विश्व पर्यावरण दिवस की स्थापना संयुक्त राष्ट्र द्वारा 1972 में स्टॉकहोम सम्मेलन के दौरान मानव पर्यावरण पर की गई थी। इसका उद्देश्य पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाना और कार्रवाई को बढ़ावा देना है। इस वर्ष का विषय ‘भूमि बहाली, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटने की क्षमता’ है, जिसमें सऊदी अरब मेजबान देश है, जिसे वैश्विक और स्थानीय प्रयासों को उजागर करने के लिए चुना गया है।

Hindi News/ National News / Modi 3.0: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही पहले 100 दिन में ये काम करेंगे नरेंद्र मोदी, ये खास प्लान तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो