scriptModi Cabinet: सबसे अमीर और सबसे युवा सांसद की लगी लॉटरी, मोदी 3.0 सरकार में बनने जा रहे मंत्री | modi cabinet Youngest minister Ram Mohan Naidu richest MP Pemmasani Chandra Shekhar will take oath as ministers TDP modi cabinet | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi Cabinet: सबसे अमीर और सबसे युवा सांसद की लगी लॉटरी, मोदी 3.0 सरकार में बनने जा रहे मंत्री

Modi 3.0 Cabinet: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के किंजरापु राम मोहन नायडू (Rammohan Naidu) और पेम्मासानी चंद्रशेखर (Chandra Sekhar Pemmasani) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रविवार को शपथ लेने वाले केंद्रीय मंत्रियों में शामिल होंगे।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 12:42 pm

Akash Sharma

Chandra Shekahr Pemmasani and Ram Mohan Naidu

Chandra Shekahr Pemmasani and Ram Mohan Naidu

Ram Mohan Naidu Chandra Shekhar pemmasani: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के किंजरापु राम मोहन नायडू (Rammohan Naidu) और पेम्मासानी चंद्रशेखर (Chandra Sekhar Pemmasani) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ रविवार को शपथ लेने वाले केंद्रीय मंत्रियों में शामिल होंगे। बता दें कि राम मोहन नायडू श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र से तीसरी बार सांसद चुने गये हैं। वह सबसे युवा मंत्री बनने जा रहें हैं। वहीं, 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार चंद्रशेखर गुंटूर से पहली बार चुने गए हैं।
TDP ने पुष्टि की है कि राम मोहन नायडू को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। पार्टी नेता और गुंटूर के पूर्व सांसद गल्ला जयदेव ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि पेम्मासानी चंद्रशेखर को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। जयदेव ने पेम्मासानी को बधाई भी दी है। जयदेव ने कहा कि अपने पहले राजनीतिक कार्यकाल के दौरान केंद्रीय स्तर पर राष्ट्र की सेवा करना सम्मान की बात है। गुंटूर और पूरे आंध्र प्रदेश के लोगों को आप पर गर्व है। आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं। आप सकारात्मक बदलाव लाएं और सार्थक प्रभाव डालें।

चंद्रशेखर पेम्मासानी कौन हैं?


NRI मेडिकल प्रोफेशनल, ‘यूवर्ल्ड’ के संस्थापक और सीईओ चंद्रशेखर पेम्मासानी इस बार देश के सबसे अमीर लोकसभा उम्मीदवार थे, इनकी घोषित पारिवारिक संपत्ति 5,705 करोड़ रुपये से अधिक है। गुंटूर जिले के बुर्रीपालेम गांव के रहने वाले चंद्रशेखर ने 1999 में हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। बाद में, वह अमेरिका चले गए और वहां स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। चंद्रशेखर (48) ने पेनसिल्वेनिया के डैनविले में गीसिंजर मेडिकल सेंटर में इंटरनल मेडिसिन में MD किया है। उन्होंने जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय में एक संकाय के रूप में काम किया और एक चिकित्सक के रूप में प्रैक्टिस की।


राम मोहन नायडू बनेंगे सबसे युवा मंत्री


पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत के. येरन नायडू के बेटे राम मोहन नायडू ने हाल ही में संपन्न चुनावों में श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र से हैट्रिक बनाई। नायडू 37 साल के हैं और TDP के राष्ट्रीय महासचिव हैं। उन्हें पार्टी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के प्रमुख वफादारों में से एक माना जाता है, जो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। TDP 16 सांसदों के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। टीडीपी के दो और सांसदों को भी पीएम मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है।

Hindi News/ National News / Modi Cabinet: सबसे अमीर और सबसे युवा सांसद की लगी लॉटरी, मोदी 3.0 सरकार में बनने जा रहे मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो