scriptMonsoon 2024 Update: बंगाल की खाड़ी से लेकर महाराष्ट्र तक 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश, समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर मंडराया चक्रवात | Patrika News
राष्ट्रीय

Monsoon 2024 Update: बंगाल की खाड़ी से लेकर महाराष्ट्र तक 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश, समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर मंडराया चक्रवात

Monsoon 2024 Update: अगले पांच दिनों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलने की संभावना है।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 05:18 pm

Anand Mani Tripathi

Monsoon 2024 Update: तटीय आंध्र प्रदेश से सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग की दैनिक रिपोर्ट में कहा गया है कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और बिहार और झारखंड के शेष हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।
एक चक्रवाती परिसंचरण रायलसीमा और आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर स्थित है।
समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर गोवा से दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश तक पूर्व-पश्चिम ट्रफ कम चिह्नित हो गया है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
अगले पांच दिनों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलने की संभावना है। अगले सात दिनों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति बने रहने की संभावना है।
पिछले 24 घंटों के दौरान नंद्याल जिले के अल्लागड्डा और रुद्रवरम, वाईएसआर जिले के कडप्पा, राजू पालम, प्रोड्डुतुर, डुव्वुर, अन्नामय्या जिले के मदनपल्ले और चिन्नामंदेम और रायलसीमा के सत्यसाई जिले के नंबुलिपुलिकुंटा में भारी बारिश हुई। तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर, रायलसीमा में कई स्थानों पर बारिश हुई जबकि इसी अवधि के दौरान यनम में शुष्क मौसम बना रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के तुनी और नरसापुर में लू की स्थिति बनी रही।

Hindi News/ National News / Monsoon 2024 Update: बंगाल की खाड़ी से लेकर महाराष्ट्र तक 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश, समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर मंडराया चक्रवात

ट्रेंडिंग वीडियो