scriptISIS को लेकर एक्शन में NIA, महाराष्ट्र कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी, 13 गिरफ्तार | NIA in action regarding ISIS 44 martyred in Maharashtra Karnataka 13 arrested | Patrika News
राष्ट्रीय

ISIS को लेकर एक्शन में NIA, महाराष्ट्र कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी, 13 गिरफ्तार

NIA raids: NIA ने शनिवार को ISIS साजिश मॉड्यूल मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुबह-सुबह महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की।

Dec 09, 2023 / 10:47 am

Prashant Tiwari

 NIA in action regarding ISIS 44 martyred in Maharashtra Karnataka 13 arrested

 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आईएसआईएस साजिश मॉड्यूल मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुबह-सुबह महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। कर्नाटक में कुछ स्थानों पर अभी भी छापेमारी चल रही है। वहीं, महाराष्ट्र में पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और मीरा भयंदर में रेड मारी जा रही है। एनआईए के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में आईएसआईएस की संलिप्तता के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। एनआईए ने इस साल की शुरुआत में आईएसआईएस साजिश मामले में केस दर्ज किया है।

आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देना था मकसद

NIA के अधिकारियों के मुताबिक, यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है, जिन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा के साथ एक आतंकवादी गिरोह बनाया था। भारत में आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने के लिए प्रतिबद्ध व्यक्तियों के एक नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

उन्होंने कहा, इस नेटवर्क ने आईएसआईएस के स्वयंभू खलीफा के प्रति निष्ठा की शपथ ली। उन्हें इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के निर्माण में शामिल पाया गया है। उन्होंने बताया कि नेटवर्क का इरादा भारतीय धरती पर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देना था।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


13 आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में विदेशी स्थित आईएसआईएस संचालकों की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने वाले आरोपियों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है। मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News/ National News / ISIS को लेकर एक्शन में NIA, महाराष्ट्र कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी, 13 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो