script Bihar Politics: फिर एक बार बिहार में नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, विपक्ष का वॉकआउट | Once again Nitish Kumar proved majority in bihar assembly | Patrika News

Bihar Politics: फिर एक बार बिहार में नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, विपक्ष का वॉकआउट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2024 05:54:56 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Bihar: आखिरकार करीब 15 दिन तक चले सियासी उठापटक के बाद नीतीश कुमार ने एक बार फिर से बहुमत साबित कर दिया है।

 Once again Nitish Kumar in bihar proved majority in assembly

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को फिर से एक बार बिहार विहधानसभा में अपना बहुमत साबित कर दिया है। राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर के अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरु हुई। विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया और ये प्रस्ताव ध्वनि मत से पास हो गया। हालांकि बाद में विपक्षी की तरफ से विरोध के बाद डिप्टी स्पीकर ने वोटिंग कराया गया।

नीतीश कुमार के समर्थन में मिला वोट

विधानसभा अध्यक्ष को पद से हटाए जाने के बाद बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने फ्लोर टेस्ट कराया। इसमें सरकार के समर्थन में 129 विधायकों ने अपना वोट दिया। वहीं, वोटिंग की जब नौबत आई तो विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।
नीतीश कुमार जी को बधाई

विश्वास प्रस्ताव के दौरान बोलते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसलिए बधाई देता हूं कि उन्होंने 9 बार सीएम पद का शपथ लेंगे। इस दौरान उन्होंने डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि सम्राट चौधरी कहते है कि भाजपा उनकी मां है। लेकिन आपकी तो ओरिजनल पार्टी तो राजद थी।
नीतीश जी का आदर करते थे करते रहेंगे

विधानसभा में नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप ने तो कहा था कि मर जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। लेकिन अब क्या हुआ? तेजस्वी ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने 17 महीने में वो कर दिखाया जो आपने 18 साल में नहीं कर पाए। आप जब भाजपा का साथ छोड़ कर जब हमारे साथ आए तो हम साथ नहीं देना चाहते थे लेकिन दूसरे नेताओं के दबाव के कारण हम आपके साथ आए। वहीं, वोटिंग की जब नौबत आई तो विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो