script राज परिवार की सात करोड़ की पेंटिंग गायब, चित्रकार रवि वर्मा ने बनाई थी | Painting worth seven crores of royal family missing was made by painter Ravi Verma | Patrika News

राज परिवार की सात करोड़ की पेंटिंग गायब, चित्रकार रवि वर्मा ने बनाई थी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 09:44:30 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

कामेश्वर सिंह रिलीजियस ट्रस्ट से सात करोड़ रुपये मूल्य की पेंटिंग समेत कई बहुमूल्य चीजें गायब होने का खुलासा हुआ है।

painting_worth_seven_crores_of_royal_family_missing_was_made_by_painter_ravi_verma.png

बिहार के दरभंगा राज परिवार की बेशकीमती पेंटिंग गायब हो गई है। कामेश्वर सिंह रिलीजियस ट्रस्ट से सात करोड़ रुपये मूल्य की पेंटिंग समेत कई बहुमूल्य चीजें गायब होने का खुलासा हुआ है। दरभंगा राज परिवार के वारिस कुमार कपिलेश्वर सिंह ने इसकी जानकारी दी है। कपिलेश्वर सिंह कुमार ने कहा कि प्रख्यात चित्रकार रवि वर्मा की देवी की बनाई हुई पेटिंग की कीमत सात करोड़ रुपये थी।

कपिलेश्वर सिंह ने बताया कि यह पेंटिंग दरभंगा के रामबाग स्थित राज दरभंगा के पूजा घर में रखी हुई थी। पिछले महीने ट्रस्ट के करोड़ों के जेवरात को गलत तरीके से बेचने की सूचना पर जब मैं दिल्ली से दरभंगा पहुंचा तो ट्रस्ट के कार्यालय की छानबीन करने पर पता चला कि वहां से कई बहुमूल्य वस्तुएं गायब हैं। मंदिर के नाम पर दान में दी गई ट्रस्ट की जमीन और तालाब को भी गलत तरीके से बेचने की भी जानकारी मिली है।

लाहौर में है दरभंगा परिवार का मंदिर
दरभंगा महाराज कामेश्वर सिंह ने कामेश्वर सिंह चेरिटेबल ट्रस्ट बनाया था। इस ट्रस्ट के पास अरबों की संपत्ति है। दरभंगा राज परिवार के देश-विदेश में 108 मंदिर हैं। असम के कामाख्या मंदिर के ऊपर मां भुवनेश्वरी मंदिर, बनारस स्थित राम मंदिर के अलावा पाकिस्तान के लाहौर में भी एक मंदिर है।

ट्रेंडिंग वीडियो