script Jammu And Kashmir Encounter : राजस्थान से सटी सीमा पर हुआ था राजौरी में मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का प्रशिक्षण | Pakistani Terrorist Killed In Rajouri JK Was Trained By Pakistan Army On Border With Rajasthan | Patrika News

Jammu And Kashmir Encounter : राजस्थान से सटी सीमा पर हुआ था राजौरी में मारे गए पाकिस्तानी आतंकी का प्रशिक्षण

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2023 08:04:58 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Jammu And Kashmir Encounter :जम्मू कश्मीर में हुई राजौरी मुठभेड़ में मारा गया लश्कर ए तैयबा के आतंकी कमांडर का प्रशिक्षण राजस्थान से सटे इलाके में हुआ था।

rajasthan_connection_in_rajouri_encounter_.png

Jammu And Kashmir Encounter :जम्मू कश्मीर में हुई राजौरी मुठभेड़ में मारा गया लश्कर ए तैयबा के आतंकी कमांडर का प्रशिक्षण राजस्थान से सटे इलाके में हुआ था। पाकिस्तानी सेना ने मुस्तफा कारी को कई इलाकों में प्रशिक्षण दिया था। जिससे वह जम्मू कश्मीर में आतंकी घटना को घातक से भी घातक बनाने में इस्तेमाल करे। आतंकी कारी की पाकिस्तान सेना म्यूजियम की तस्वीरें अब सामने आ गई हैं। यह म्यूजियम राजस्थान से सटे इलाके में है।

इसके साथ ही भारतीय सेना ने राजौरी मुठभेड़ में उस जगह का भी खुलासा किया है जहां से बैठकर वह भारतीय सैन्यबलों पर गोली चला रहा था। आतंकी बहुत ही दुर्गम इलाके में छुपे हुए थे। इसके कारण भारतीय सेना के दो सैन्य अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए। यहीं से वह गोली चला रहे थे। कारी एक प्रशिक्षित निशांची था। इसके कारण भारतीय सेना को बड़ा नुकसान हुआ।



jammu_kashmir_indian_army_encounter.png


श्वान को सम्मान

भारतीय सेना के श्वान डोमिनों ने आपरेशन सोलकी में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इसने ही आतंकियों कहां छिपे इस बात का पता लगाया था। इसके बाद ही सैन्य बलों ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। भारतीय सेना के उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने सम्मानित किया है। इसके साथ ही इस मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात कर उनके चल रहे इलाज की जानकारी ली और कुशलक्षेम पूछा।


भारतीय सेना ने बरामद किया गोला बारूद

सरनियाल बनिहाल जंगल में भारतीय सेना ने आतंकी हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इसमें एके 47 की तीन मैगजीन, 120 से अधिक गोलियां, छह पाकिस्तानी और चीनी ग्रेनेड, दो डेटोनेटर और एक एफएम ट्रांसरिसीवर सहित 300 ग्राम विस्फोटक सामग्री शामिल है।

arms_ammunition_recovered_in_forest_area_of_sarniyal_banihal_ramban.png

ट्रेंडिंग वीडियो