scriptPM Modi Oath Ceremony: मोदी ने शपथग्रहण से पहले महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और शहीदों को किया नमन, देखें वीडियो | PM Modi Oath Ceremony rajghat Mahatma Gandhi martyrs Atal Bihari Vajpayee video and photos | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi Oath Ceremony: मोदी ने शपथग्रहण से पहले महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और शहीदों को किया नमन, देखें वीडियो

PM Modi Swearing in Ceremony update: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। नरेंद्र मोदी देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे नेता होंगे।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 10:26 am

Akash Sharma

Modi oath live
PM Modi Swearing in Ceremony:  मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी आज सुबह राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वो देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया। 
इस दौरान उनके साथ कई बीजेपी नेता भी मौजूद थे। नरेंद्र मोदी नेशनल वॉर मेमोरियल भी गए और शहीद जवानों को नमन किया। नेशनल वॉर मेमोरियल देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों का स्मारक है। बता दें नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। नरेंद्र मोदी देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे नेता होंगे। नेहरू ने 1952, 1957 और 1962 के आम चुनावों में जीत हासिल की थी।
बता दें कि पिछली बार की तरह इस बार भी 8000 मेहमान ऐतिहासिक आयोजन के लिए आमंत्रित किए गए हैं। 2014 में जब से मोदी सत्ता में आए तब से उन्होंने शपथ समारोह में अधिक से अधिक जनभागीदारी सुनिश्चित की। समाज के हर वर्ग के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया जाने लगा। दिल्ली पुलिस ने परामर्श जारी करके कहा है कि रविवार को प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रतिबंध रहेगा और कई जगह मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

Hindi News/ National News / PM Modi Oath Ceremony: मोदी ने शपथग्रहण से पहले महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और शहीदों को किया नमन, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो