scriptPM मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपा इस्तीफा, 8 जून को हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपा इस्तीफा, 8 जून को हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

PM Modi: चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 03:00 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही जहां विपक्ष का खेमा उत्साहित है। वहीं, 272 का आंकड़ा पार करने के बावजूद भगवा खेमे में उदासी है। इसके पीछे कारण है कि पिछले एक दशक के दौरान देश में पूर्ण बहुमत की सरकार चलाने के बाद बीजेपी को तीसरी बार सरकार बनाने के लिए गठबंधन का सहारा लेना होगा। बेशक प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो जाएंगे। लेकिन उनकी सरकार में विपक्ष के दबाव का असर साफ-साफ दिखेगा। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी नतीजों के आने के बाद बुधवार को पहली बार राष्ट्रपति भवन पहुंचे, यहां उन्होंने राष्ट्रपति को इस्तीफा देने के साथ ही नई सरकार के गठन का दावा पेश किया।
चुनावी नतीजों के बाद पहली बार राष्ट्रपति भवन पहुंचे PM मोदी
बता दें कि चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंपने के साथ ही अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया।
राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री तथा केंद्रीय मंत्रिपरिषद से नई सरकार बनने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया।
8 जून को हो सकता है नई सरकार का गठन

लोकसभा 2024 के चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। तो वहीं, एनडीए सबसे बड़ा गठबंधन बना है। बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं और एनडीए को 292 सीटें जिससे एनडीए को पूर्ण बहुमत मिल गया है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ऩ तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में हैं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं और सरकार बना सकते हैं।

Hindi News/ National News / PM मोदी ने राष्ट्रपति मुर्मू को सौंपा इस्तीफा, 8 जून को हो सकता है नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

ट्रेंडिंग वीडियो