scriptPM Modi ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 करोड़ के पार | pm narendra modi become first world leader whose youtube channel reached 20 million subscribers | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 करोड़ के पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के एकलौते ऐसे नेता बन गए हैं, जिनके यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन यानी 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो गए हैं।

Dec 26, 2023 / 06:14 pm

Paritosh Shahi

narendra_modi_rojgar_mela_2023.jpg

2023 खत्म होते-होते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और नई उपलब्धि हासिल कर ली है। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में से एक नरेंद्र मोदी अब यूट्यूब पर 20 मिलियन यानी 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले नेता बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर हमेशा एक्टिव रहते हैं, यहां अपने कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें, रील्स और वीडियो को पोस्ट करते है और यही एक बड़ी वजह है कि उनके फॉलोअर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

pm_youtube.jpg


नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल पर पीएम मोदी के संबोधन, रैली, कार्यक्रम की वीडियोज अपलोड की जाती हैं। इसका लाइव प्रसारण भी किया जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी देश-दुनिया में जहां भी किसी कार्यक्रम में भाग लेते हैं वहां का संबोधन इस चैनल पर देखा जा सकता है। अभी इस चैनल पर उनके करीब 23,000 वीडियो हैं। पीएम मोदी के अलावा नेताओं की बात करें तो अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन उनसे काफी पीछे हैं जिनके यूट्यूब चैनल पर केवल 794,000 सब्सक्राइबर हैं। लिस्ट में दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो हैं, जिनके 64 लाख सब्सक्राइर हैं।

Hindi News/ National News / PM Modi ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 करोड़ के पार

ट्रेंडिंग वीडियो