scriptसिकंदर सिंह की बहू के बीजेपी में शामिल होने पर पंजाब सीएम ने उठाए सवाल, इस्तीफेे को लेकर कही ये बात | Punjab CM raised questions on Sikandar Singh's daughter-in-law joining BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

सिकंदर सिंह की बहू के बीजेपी में शामिल होने पर पंजाब सीएम ने उठाए सवाल, इस्तीफेे को लेकर कही ये बात

Lok Sabha elections 2024 : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू परमपाल सिद्धू के भाजपा में शामिल होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनके इस्तीफे पर सवाल उठाए है।

Apr 12, 2024 / 12:08 pm

Shaitan Prajapat

bhagwant_mann_parampal_kaur_sidhu.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : पंजाब में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू परमपाल सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी का थामन थाम लिया है। IAS परमपाल कौर सिद्धू के इस्तीफा देने और बीजेपी में शामिल होने पर सियासत गरमा गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोई आईएएस अधिकारी पार्टी में कैसे शामिल हो सकता है। पंजाब के सीएम ने साफ तौर से कहा है कि आईएएस अधिकारी के रूप में परमपाल कौर का इस्तीफा राज्य सरकार ने स्वीकार नहीं किया है।

 

कोई आईएएस अधिकारी पार्टी में कैसे शामिल हो सकता है? : भगवंत मान

कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आदेश इस बात की पुष्टि करेगा कि नौकरशाह को उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है। पंजाब सीएम मान ने एक्स पर एक पोस्ट में उनसे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की स्वीकृति की प्रक्रिया को समझने के लिए कहा। उन्होंने परमपाल सिद्धू को चेतावनी भी दी कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है, ऐसे में उनका किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होना उन्हें मुसीबत में डाल सकता है।

बीते सप्ताह ले थी स्वैच्छिक सेवानिवृति

आपको बता दें कि बीते हफ्ते पंजाब कैडर की 2011 बैच की अधिकारी परमपाल सिद्धू ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली। ऐसी अटकलें हैं कि उन्हें बठिंडा संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल सकता है, जिसका प्रतिनिधित्व इस समय अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल की पत्‍नी और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर बादल कर रही हैं।

भटिंडा सीट से लड़ सकती है चुनाव

चर्चा है कि परमपाल कौर सिद्धू भटिंडा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकती है। अगर ऐसा होता है तो भटिंडा लोकसभा सीट पर उनका मुकाबला अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से हो सकता है। इस सीट पर आप ने गुरमीत सिंह खुदियान को प्रत्याशी बनाया है।

Home / National News / सिकंदर सिंह की बहू के बीजेपी में शामिल होने पर पंजाब सीएम ने उठाए सवाल, इस्तीफेे को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो