scriptLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकण पत्र, कहा- वायनाड के लोगों का ख्याल मैं अपनी बहन प्रियंका की तरह रखता हूं | Rahul gandhi filed nomination from wayanad said will take care of all | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकण पत्र, कहा- वायनाड के लोगों का ख्याल मैं अपनी बहन प्रियंका की तरह रखता हूं

Congress Leader Rahul Gandi files nomination from Wayanad, Kerala: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वायनाड से नामांकण पत्र दाखिल किया। नामांकण पत्र भरने के लिए उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Apr 03, 2024 / 03:25 pm

स्वतंत्र मिश्र

rahul_gandhi_congress_wayanada.jpg

Rahul Gandhi said, I take care of wayanad people liks my sister Priyanka Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे। अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, वह वायनाड के लोगों के साथ वैसा ही व्यवहार करते हैं जैसा वह अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी के साथ करते हैं।

rahul_gandhi_wayanad.jpg

मैं यहां के लोगों को मतदाता की तरह नहीं देखता: राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि आपका संसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और ना ही आपके बारे में ऐसे सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं इसलिए मैं वायनाड के हर घर में मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं। और इसके लिए मैं आपको तहेदिल से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि वह निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को देश और दुनिया के सामने लाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

दिल्ली और केंद्र में हमारी सरकार बने तो…

कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि यहां पर मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है। मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। मैंने सीएम को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से मेडिकल कॉलेज का काम आगे नहीं बढ़ पाया है। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार बने और साथ में केरल में भी हमारी सरकार बने तो दोनों जगहों की सरकार मिलकर इन मुद्दों का हल करें।

2019 में राहुल ने 4 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी

उन्होंने कहा कि मैं यहां सिर्फ एक राजनीतिक भाषण नहीं दे रहा हूं। पार्टियों, समुदायों, उम्र की परवाह किए बिना, वायनाड के हर एक व्यक्ति ने मुझे प्यार, स्नेह, सम्मान दिया और मुझे अपना माना। इस सभा में शामिल होने से पहले राहुल ने अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो किया और लोगों से बातचीत की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने 2019 के संसद चुनाव में वायनाड से चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ेंजब कांग्रेस नेता शशि थरूर से पूछा गया PM मोदी का कौन है विकल्प तो उन्होंने क्या दिया जवाब? जानिए

राहुल के खिलाफ एनी राजा ने भरा नामांकण पत्र

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की उम्मीदवार एनी राजा ने भी कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से अपना नामांकन दाखिल किया। यहां बीजेपी की ओर से के. सुरेंद्रन मैदान में हैं।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकण पत्र, कहा- वायनाड के लोगों का ख्याल मैं अपनी बहन प्रियंका की तरह रखता हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो