scriptजब कांग्रेस नेता शशि थरूर से पूछा गया PM मोदी का कौन है विकल्प तो उन्होंने क्या दिया जवाब? जानिए | who is alternative to PM Modi Congress Shashi Tharoor replied | Patrika News

जब कांग्रेस नेता शशि थरूर से पूछा गया PM मोदी का कौन है विकल्प तो उन्होंने क्या दिया जवाब? जानिए

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2024 12:01:53 pm

Shashi Tharoor contesting from Kerala’s Thiruvananthapuram seat for fourth time : केरल के तिरुवनंतपुरम से तीन बार के सांसद रहे शशि थरूर एक और बार उसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उनसे यह सवाल पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी का विकल्प कौन है?

shashi_tharoor.jpg
Shashi Tharoor replied, who could be an alternative to Prime Minister Narendra Modi : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प कौन हो सकता है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह सवाल संसदीय प्रणाली में “अप्रासंगिक” है क्योंकि हम किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को चुनते हैं।

कौन है पीएम मोदी का विकल्प?

शशि थरूर ने बुधवार की सुबह एक्स X पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने यह बताया कि एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि पीएम मोदी का क्या विकल्प है? उन्होंने आगे लिखा कि इस सवाल के बाद मुझे उक्त पत्रकार ने पीएम मोदी का विकल्प क्या है, यह बताने को कहा। मैंने उनसे कहा कि यह सवाल अप्रासंगिक है क्योंकि संसदीय प्रणाली में हम किसी व्यक्ति को नहीं चुनते बल्कि किसी पार्टी या गठबंधन का चयन करते हैं। पार्टियां सिद्धांतों और दृढ़ विश्वास के एक समूह का प्रतिनिधित्व करती हैं, जो भारत की विविधता, बहुलतावाद और समावेशी विकास को संरक्षित करती हैं।

ये हो सकते हैं मोदी के विकल्प?

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मोदी का विकल्प अनुभवी, सक्षम और विविध भारतीय नेताओं का एक समूह है जो लोगों की समस्याओं के प्रति उत्तरदायी होगा और व्यक्तिगत अहंकार से प्रेरित नहीं होगा।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का चुनाव एक “सेकेंडरी विचार है। आम जनता किस विशिष्ट व्यक्ति को प्रधानमंत्री के रूप में चुनेंगे, यह एक सेकेंडरी विचार है।” हमारे लिए लोकतंत्र और विविधता की रक्षा करना सबसे पहले आता है।

शशि थरूर के खिलाफ केंद्रीय मंत्री लड़ेंगे चुनाव

केरल के तिरुवनंतपुरम से तीन बार के सांसद शशि थरूर इस बार भी उसी सीट से अपने चौथे लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रहे हैं। उनका मुकाबला बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और वाम मोर्चा के उम्मीदवार पन्नियन रवींद्रन से होगा।

तिरुवनंतपुरम में 26 अप्रैल को होगा मतदान

पिछले कुछ हफ़्तों से शशि थरूर आगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में ज्यादातर समय बिता रहे हैं। तिरुवनंतपुरम में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

यह भी पढ़ेंLok Sabha Elections 2024: पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री की बहू BJP में शामिल, इस प्लानिंग में शिवराज पाटिल का सहयोगी भी था शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो