scriptRahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड, कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी? इस दिन करेंगे फैसला | rahul gandhi likely to decide on wayanad or raebareli seat on monday | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड, कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी? इस दिन करेंगे फैसला

Rahul Gandhi: राहुल गांधी फिलहाल वायनाड और रायबरेली से लोकसभा सदस्य हैं। दोनों में से कौन सी सीट वो छोड़ेंगे इसका ऐलान बेहद जल्द होने वाला है।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 06:10 pm

Paritosh Shahi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को फैसला कर लेंगे कि वो वायनाड रखेंगे या रायबरेली। वो दोनों जगह से जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी सोमवार को अपने फैसले की जानकारी देंगे। राहुल गांधी ने दोनों सीटों पर भारी मतों से जीत दर्ज की है। राहुल गांधी फिलहाल वायनाड से लोकसभा सदस्य थे। लोकसभा चुनाव 2024 में इसी सीट से चुनाव लड़ कर वो फिर जीत गए। राहुल गांधी रायबरेली सीट से भी चुनावी मैदान में उतरे और जीत हासिल की। इस सीट को गांधी परिवार की पारंपरिक सीट माना जाता है।

बहन प्रियंका गांधी ले सकती है जगह

आखिरी बार इस सीट का प्रतिनिधित्व उनकी मां सोनिया गांधी ने किया था। सोनिया गांधी ने इस सीट से चुनाव नहीं लड़ा, वह राज्यसभा सदस्य बन गई हैं। राहुल गांधी बुधवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं का आभार जताने के लिए पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने कहा था कि वह दुविधा में हैं कि कौन सी सीट रखें और कौन सी सीट छोड़ दें। उन्होंने कहा कि वह जो भी फैसला लेंगे, उससे सभी खुश होंगे।
इस बयान के बाद अटकलें तेज हो गईं कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को यहां से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। कलपेट्टा में एक जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और कन्नूर से लोकसभा सदस्य के. सुधाकरन ने बुधवार को कहा था, “राहुल गांधी पार्टी के हित में वायनाड सीट खाली करेंगे।” हालांकि, कांग्रेस विधायक और पूर्व राज्य मंत्री एपी अनिल कुमार ने कहा कि सभी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी वायनाड सीट बरकरार रखें।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi: रायबरेली या वायनाड, कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी? इस दिन करेंगे फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो