script Weather Forecast : 48 घंटे में तेज गरज के साथ होगी बारिश और ओलवृष्टि, मौसम विभाग का आरेंज अलर्ट | Rain And Hailstorm With Strong Thunder In 48 Hours Imd Orange Alert | Patrika News

Weather Forecast : 48 घंटे में तेज गरज के साथ होगी बारिश और ओलवृष्टि, मौसम विभाग का आरेंज अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2024 08:29:54 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast : उत्तर भारत में मौसम ने ऐसी करवट ली है कि पूरा हिमालय सफेदी से भर गया है। मैदानी क्षेत्रों में हवाओं ने सर्दी बढ़ा दी है।

rain_and_hailstorm_with_strong_thunder_in_48_hours_imd_orange_alert.png

Weather forecast : उत्तर भारत में मौसम ने ऐसी करवट ली है कि पूरा हिमालय सफेदी से भर गया है। मैदानी क्षेत्रों में हवाओं ने सर्दी बढ़ा दी है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण कहीं बारिश तो कहीं भारी बर्फबारी हो रही है। जम्मू, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में मौसम पूरी तरह से बदला हुआ है। बिहार और पश्चिम बंगाल में घना कोहरा दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में अलग अलग स्थानों पर चार और पांच फरवरी को तेज गरज के साथ बारिश होगी।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर 5 फरवरी, 2024 को भारी वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं राजस्थान में 4 फरवरी को छिटपुट ओलावृष्टि होगी। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर की गति से तेज़ हवा की संभावना है। हिमाचल प्रदेश,पंजाब और उत्तरप्रदेश में 4 फरवरी 2024 को छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है। इसके साथ ही उत्तराखंड, हरियाणा और चंडीगढ़ में 4 फरवरी को छिटपुट ओलावृष्टि और तेज़ हवा चलने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो