script पीएम, बीजेपी और आरएसएस का इवेंट…,राम मंदिर उद्धाटन समारोह पर बोले राहुल गांधी | Ram temple inauguration Rahul Gandhi said it is PM, BJP and RSS program | Patrika News

पीएम, बीजेपी और आरएसएस का इवेंट…,राम मंदिर उद्धाटन समारोह पर बोले राहुल गांधी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2024 04:28:16 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Rahul gandhi on ram mandir inauguration: राहुल गांधी ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेस में राम मंदिर समारोह पर बोलते हुए कहा कि ये भाजपा, पीएम और आरएसएस का आयोजन हैं। मेरा जाना मुश्किल है।

Rahul gandhi on ram mandir inauguration

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज वरिष्ठ नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने मंगलवार को कोहिमा में एक प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर उद्धाटन समारोह को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पीएम मोदी, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का राजनीतिक आयोजन है। इसमें हमारा शामिल होना मुश्किल है।

पीएम, भाजपा और आरएसएस का समारोह

उन्होंने कहा, ‘राम मंदिर के कार्यक्रम में कांग्रेस से या बाहर से कोई भी जा सकता है, लेकिन हमारे लिए यह मुश्किल है। क्योंकि यह पीएम, भाजपा और आरएसएस ने अपना राजनीतिक कार्यक्रम बना लिया है। हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिंदू जुड़े बड़े पुरोधाचार्य लोगों ने भी वहां जाने से इनकार कर दिया है, ऐसे में हमारे लिए वहां जाना बड़ा कठिन है। मैं लोगों के साथ ठीक से बर्ताव करता हूं। मैं धर्म का फायदा नहीं उठाता हूं।'

खड़गे और सोनिया ने किया निमंत्रण अस्वीकार

राहुल गांधी का यह बयान कांग्रेस आलाकान के ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा’ आमंत्रण अस्वीकार करने के बाद आया है। दरअसल, कांग्रेस के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा सासंद अधीर रंजन चौधरी ने 22 जनवरी को राम मंदिर उद्धाटन में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो