scriptReasi Terror Attack: सिर्फ 6000 रुपए के लिए हकीमदीन ने रियासी में बस पर करा दिया आतंकी हमला | Reasi Terror Attack: For just 6000 rupees, Hakimdeen carried out a terrorist attack on a bus in Reasi | Patrika News
राष्ट्रीय

Reasi Terror Attack: सिर्फ 6000 रुपए के लिए हकीमदीन ने रियासी में बस पर करा दिया आतंकी हमला

Reasi Terror Attack: रियासी आतंकी हमले के गाइड को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। इस गाइड ने आतंकियों को रहने, खाने और घटनास्थल पर पहुंचाने का काम किया था।

जम्मूJun 19, 2024 / 07:51 pm

Anand Mani Tripathi

Reasi Terror Attack: रियासी आतंकी हमले में आतंकियों के मददगार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आतंक के इस सहयोगी का नाम हाकमदीन है। यह राजौरी का रहने वाला है। इस शख्स ने इस आतंकी हमले के इतर भी कई हमलों में आतंकियों को मदद पहुंचाई है। एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि इसने न आतंकियों को खाना और रहने की जगह मुहैया कराई बल्कि इसने गाइड का काम करते हुए आतंकियों को घटनास्थल तक पहुंचने में उनकी मदद की। फिलहाल मामले में पूछताछ जारी है।
SSP मोहिता शर्मा ने बताया है कि रजौरी का रहने वाला हाकम दीन ने कबूला है कि उसने इन आतंकियों को रुकवाया था और उनके गाइड का भी काम किया था। वो घटनास्थल पर रुका रहा। उसने फायरिंग की आवाजें भी सुनी हैं। घटना के बाद वो उनको लेकर भी निकला है। 3 बार आतंकवादी उसके घर पर आए हैं। आतंकियों को को घटना स्थल पर ले जाने के लिए 6000 रुपए भी मिले हैं।
नौ जून को हुआ था रियासी हमला
रियासी में पौनी में नौ जून को शिवखोड़ी से श्री माता वैष्णों देवी कटरा जा रही बस पर आतंकियों ने गोलियां बरसाईं थी। इसमें चालक को गोली लग गई और बस खाई में जा गिरी। इसके कारण नौ लोगों की मौत हो गई। इस बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के 50 से अधिक लोग थे। इसमें से ही राजस्थान के चार और अन्य प्रदेश के लोगों की मौत हुई।
डोडा में पूछताछ के लिए तीन को उठाया
रियासी की तरह डोडा में भी एक दंपत्ति को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उठा लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को खबर मिली है कि डोडा में 10 जून को डोडा में जिन आतंकियों दो जगहों पर हमला किया था। उन्हें भोजन उपलब्ध कराने से लेकर सुरक्षा बलों के हरकत की सूचना इन्होंने दी थी। फिलहाल पूछताछ जारी है।

Hindi News/ National News / Reasi Terror Attack: सिर्फ 6000 रुपए के लिए हकीमदीन ने रियासी में बस पर करा दिया आतंकी हमला

ट्रेंडिंग वीडियो