scriptSandeshkhali: शेख शाहजहां के अवैध कारोबार में शामिल हैं ममता के मंत्री, ED ने लगाए गंभीर आरोप | Patrika News
राष्ट्रीय

Sandeshkhali: शेख शाहजहां के अवैध कारोबार में शामिल हैं ममता के मंत्री, ED ने लगाए गंभीर आरोप

Sandeshkhali: प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को बताया शेख शाहजहां के अवैध कारोबार में ममता सरकार के कई मंत्री भी शामिल हैं।

कोलकाताApr 29, 2024 / 08:02 pm

Prashant Tiwari

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को बताया कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शेख शाहजहां के अवैध रूप से भूमि-कब्जाने से हासिल का लाभ का एक हिस्सा राज्य मंत्रिमंडल के कुछ प्रभावशाली सदस्यों को भी मिला। ईडी के वकील ने अदालत को यह भी बताया कि अवैध रूप से अर्जित धन से अत्याधुनिक हथियारों की खरीदारी भी की गई।
टेंडर पाने के लिए करता था अपने प्रभाव का इस्तेमाल

एजेंसी का दावा है कि पिछले सप्ताह संदेशखाली में शाहजहां के एक करीबी सहयोगी के घर से सीबीआई और एनएसजी के संयुक्त टीम ने अत्याधुनिक हथियार, गोला-बारूद, बम आदि की बरामदगी की। सोमवार को, ईडी के वकील ने अदालत को यह भी बताया कि शाहजहां ने सरकारी परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी निविदाओं में हेरफेर करने में भी अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया। ईडी के वकील ने विशेष अदालत को बताया कि शाहजहां ने अपने करीबियों को ठेके दिलाने के लिए निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया।
शाहजहां ने साधी चुप्पी

शाहजहां को विशेष अदालत में पेश किए जाने के दौरान मीडियाकर्मियों ने उससे संदेशखाली से हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की बरामदगी के बारे में सवाल किया, लेकिन उसनेे इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं दिया।

Home / National News / Sandeshkhali: शेख शाहजहां के अवैध कारोबार में शामिल हैं ममता के मंत्री, ED ने लगाए गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो