scriptसंजय सिंह ने की कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर हुई चर्चा | Sanjay Singh met Congress President Mallikarjun Kharge discussed common minimum program | Patrika News
राष्ट्रीय

संजय सिंह ने की कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर हुई चर्चा

Sanjay Singh Met Mallikarjun Kharge: जेल से रिहा होने के बाद आप सांसद संजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर इंडिया ब्लॉक के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर चर्चा की।

Apr 14, 2024 / 04:40 pm

Anish Shekhar

kharge_sanjay_singh.jpg

Sanjay Singh Met Mallikarjun Kharge: आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने रविवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) पर चर्चा की।


बैठक में एक साझा घोषणापत्र के विकास पर भी चर्चा हुई, जिसमें सिंह ने जल्द ही किसी निर्णय पर पहुंचने को लेकर आशा व्यक्त की। जेल से रिहा होने के बाद खड़गे से यह उनकी पहली मुलाकात थी। खड़गे से मुलाकात पर सिंह ने कहा, “वह (खड़गे) सदन में हमारा हौसला बढ़ाते हैं। वह हमारे विपक्ष के नेता हैं। जेल से रिहा होने के बाद मुझे उनसे मिलना था और आगामी लड़ाई के लिए उनका आशीर्वाद लेना था।”

आप के राज्यसभा सांसद ने कहा, “हमने इंडिया ब्लॉक की सरकार के गठन के बाद लोगों के सामने रखे जाने वाले प्रमुख मुद्दों के बारे में बताने के लिए इंडिया ब्लॉक का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) जारी करने का प्रस्ताव भी रखा।”

केजरीवाल को लेकर भी हुई चर्चा
बैठक के दौरान चर्चा किए गए अन्य मुद्दों के बारे में बोलते हुए, आप सांसद ने कहा, “हमने इस बारे में भी बात की कि कैसे लोकतंत्र और संविधान का गला घोंटा जा रहा है, कैसे विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और जेलों में डाला जा रहा है, कैसे ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, और कैसे अरविंद केजरीवाल के बुनियादी अधिकारों से इनकार किया जा रहा है।”


प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। (ईडी) दिल्ली में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में। दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटें जीतीं।

Hindi News/ National News / संजय सिंह ने की कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर हुई चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो