scriptBihar: NDA में हो गया सीटों का बंटवारा, बीजेपी और जदयू 17-16 सीटों पर तो चिराग इतने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव | Seats sharing finalised in bihar NDA BJP JDU will contest elections on 17-16 seats while Chirag will contest on this many seats lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar: NDA में हो गया सीटों का बंटवारा, बीजेपी और जदयू 17-16 सीटों पर तो चिराग इतने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024 Bihar NDA Seat Sharing: बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाली एनडीए ने बिहार में सीटों का बंटवारा फाइनल कर लिया है।

Mar 18, 2024 / 08:27 pm

Paritosh Shahi

bjp_nda_ljb_jdu_seat_sharing.jpg

Lok Sabha Elections 2024 Bihar NDA Seat Sharing: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है। बिहार में बीजेपी 17, नीतीश कुमार की जेडीयू 16, चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास) को 5, उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा और जीतन राम मांझी की हम को एक-एक सीट मिला है। सीट शेयरिंग की सबसे चौंकाने वाली बात सूत्रों के हवाले से यह आ रही है कि चिराग पासवान के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं मिली है। बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए पारस को राज्यपाल बनाने का प्रस्ताव दिया है।


भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद चिराग पासवान ने बताया था कि बिहार में एनडीए गठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है और उचित समय आने पर इसकी सूचना दी जाएगी।

चिराग पासवान ने जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा था, “एनडीए के सदस्य के रूप में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के साथ बैठक में हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। उचित समय आने पर इसकी सूचना दी जाएगी।”

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि बिहार में जहां विपक्षी गठबंधन में अभी तक स्थिति साफ नहीं है, वहीं, एनडीए गठबंधन में सबकुछ तय हो गया है और हमारा गठबंधन इस बार बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है।

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि 2019 के पिछले चुनाव में बिहार में 3 दल एनडीए में शामिल थे और इस बार दो और दल हमारे साथ जुड़े हैं। एनडीए गठबंधन बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने जा रहा है।

Hindi News/ National News / Bihar: NDA में हो गया सीटों का बंटवारा, बीजेपी और जदयू 17-16 सीटों पर तो चिराग इतने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो