scriptजम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चीनी हथियार के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार | security forces busted big terror module of lashkar e taiba in kashmir | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चीनी हथियार के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

ईद के दिन जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने में कामयाबी हासिल की. जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

नई दिल्लीMay 03, 2022 / 09:02 am

Prabhanshu Ranjan

jammu_kashmir_terrorist_arrest.jpg

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर नकेल की भारतीय सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. हालिया कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक बड़ें मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई की जानकारी दी है. बताया गया कि तीनों आतंकी कश्मीर में गैर कश्मीरों मजूदरों की हत्या और ग्रेनेड अटैक की साजिश रच रहे थे.

सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई के बारे में जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इन तीनों आतंकियों को घाटी में रह रहे गैर कश्मीरियों पर हमला करने का जिम्मा सौंपा था. इंटेलिजेंस इनपुट पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जवानों ने तीनों आतंकियों को सोपोर से गिरफ्तार किया है. बताया गया कि इन आतंकियों के बारे में मिले इनपुट के बाद 29 राष्ट्रीय राइफल और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त मोबाइल वाहन चेक पोस्ट को एक्टिव किया गया था.

https://twitter.com/ANI/status/1521295685555212288?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकियों के पास से तीन चीनी पिस्तौल व गोला-बारूद जब्त

गिरफ्तार किए आतंकियों की पहचान क्रमशः उस्मान अबाद वारपोरा निवासी रियाज अहमद मीर के पुत्र तफीम रियाज, ब्रथ कलां सोपोर निवासी मोहम्मद शाहबाज मीर के पुत्र सीरत शाबाज मीर और मीरपोर ब्रथकलां निवासी गुलाम मोहम्मद खान के पुत्र रमीज अहमद खान के रूप में की गई है. सुरक्षाबलों ने तलाशी में इनके पास से 3 चीनी पिस्तौल और गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्रियां जब्त की है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: ड्यूटी पर जा रहे CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, ASI शहीद, दो अन्य जवान घायल

https://twitter.com/ANI/status/1521273921471131648?ref_src=twsrc%5Etfw

1.5 करोड़ के हेरोइन व हथियार के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर एक अन्य कार्रवाई में बारामूला पुलिस और सेना ने नार्को टेरर मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया. गांदरबल में हुई इस कार्रवाई में पुलिस ने 1.5 करोड़ रुपए की हेरोइन और हथियार के साथ आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. शरुआती जांच में पकड़ में आए ड्राइवर की पहचान वाकूरा के लतीफ कांबे के रूप में हुई है. दोनों ही मामलों में केस दर्ज कर पुलिस आगे की छानबीन में जुटी है.

Home / National News / जम्मू कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चीनी हथियार के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो